झाबुआ उपचुनाव: कांतिलाल भूरिया चुनाव जीते

विधानसभा झाबुआ उपचुनाव कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया चुनाव जीते कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया 27925 मतो से विजयी घोषित किया गया । भाजपा के भानू भूरिया कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया को मात नहीं दे पाए। राउंड दर राउंड कांतिलाल की लीड बढ़ती गई।

कांतिलाल भूरिया ने कहा कि जनता ने मुझे एक बार फिर से आशीर्वाद दिया है। मैं शानदार जीत की ओर अग्रसर हूं। मैं जनता को धन्यवाद देता हूं। मेरा मकसद सिर्फ और सिर्फ झाबुआ का विकास है। मैं जीत का श्रेय मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझ पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। भूरिया जनता का आभार जताने खुली जीप पर सवार होकर कार्यकर्ताओं के साथ नकले। बता दें कि कांतिलाल भूरिया पहली बार विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे थे। उनका मुकाबला इस बार भाजपा के भानू भूरिया से था।

विधानसभा झाबुआ उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। डाकपत्र पत्रों की शुरुआती गिनती में भाजपा के भानू भूरिया जरूर आगे रहे, लेकिन इसके बाद वे कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया को मात नहीं दे पाए। राउंड दर राउंड कांतिलाल की लीड बढ़ती गई।

मतगणना के आगे बढ़ने के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जोश भी बढ़ता गया और लीड मिलते ही भूरिया खुली जीप पर सवार होकर जनता का आभार जताने निकले। भूरिया जहां से भी निकले उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के जमकर जयकारे लगाए। समर्थकों ने दीपावली के पहले जी पटाखे फोड़कर कर जश्न शुरू कर दिया। वहीं, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांतिलाल भूरिया को बधाई दी है। भूरिया के निवास पर भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हार-फूल लेकर पहुंच गए। यहां परिजनों ने भी उनकी आरती उतारी और माला पहनाकर उन्हें बधाई दी।