वीएचपी की मैगजीन पर करीना कपूर की विवादित तस्वीर - Tez News
Home > State > Delhi > वीएचपी की मैगजीन पर करीना कपूर की विवादित तस्वीर

वीएचपी की मैगजीन पर करीना कपूर की विवादित तस्वीर

Kareena's morphed photo used as warning against ‘love jihad’नई दिल्ली – विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी से जुड़ी एक मैगजीन में मुस्लिम युवकों से शादी करने वालीं हिन्दू युवतियों की ‘घर वापसी’ के समर्थन में फिल्म ऐक्ट्रेस करीना कपूर की विवादित तस्वीर छपी है। मैगजीन में कहा गया है कि ‘घर वापसी’ अभियान में लव जिहाद के मुद्दे पर भी बात होनी चाहिए।

‘हिमालय ध्वनि’ मैगजीन दुर्गा वाहिनी की उत्तरी भारत की कॉर्डिनेटर रजनी ठुकराल निकालती हैं और इस बार का अंक धर्मांतरण के मुद्दे पर केंद्रित है। मैगजीन के कवर पेज पर करीना कपूर की मॉर्फ की हुई तस्वीर है, जिसमें उनके चेहरे के आधे हिस्से पर बुर्का है। इसके नीचे लिखा है, ‘धर्मांतरण के जरिए राष्ट्रांतरण’।

साल 2012 में सैफ अली खान से शादी करना वाली करीना कपूर की तस्वीर छपने पर रजनी ठुकराल का कहना, ‘करीना एक सिलेब्रिटी हैं। युवा सेलिब्रिटीज के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हैं और उन्हें लगता है कि अगर सिलेब्रिटी ऐसा कर सकते हैं तो वे क्यों नहीं?’

उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, ‘हमसे 16 ऐसी हिन्दू युवतियों ने संपर्क किया है, जिनसे मुस्लिम लोगों ने हिन्दू बनकर विवाह रचाए थे। इन युवतियों ने हमसे घर वापसी के लिए संपर्क किया था और दो का फिर से धर्मांतरण किया भी जा चुका है।’ उन्होंने कहा कि इनमें से एक की शादी भी कराई जा चुकी है।

मैगजीन में संपादकीय में रजनी ठुकराल ने लिखा है, ‘लव जिहाद और धर्मांतरण पर काफी चर्चा हो चुकी है। धर्मांतरण के कारण राष्‍ट्र बंटा और पाकिस्‍तान बना। यदि एक लड़की लव जिहाद में फंस जाती है और गलती से मुस्लिम बन जाती है, लेकिन अब वह अपने मूल धर्म में वापस आना चाहती है तो क्‍या यह उसका अधिकार नहीं है?’ उन्होंने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद एक गंभीर मुद्दा है और वह प्रदेश सरकार को इस बारे में आगाह कर चुकी हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com