Home > Active leaders > ‘ग्रेटेस्ट लीडर्स’ में केजरीवाल Selects नरेंद्र मोदी Out

‘ग्रेटेस्ट लीडर्स’ में केजरीवाल Selects नरेंद्र मोदी Out

Narendra-Modi-Vs Arvind-Kejriwal

Narendra-Modi-Vs Arvind-Kejriwal

'फॉर्च्यून' पत्रिका ने दुनिया के 50 'ग्रेटेस्ट लीडर्स' यानी महान नेताओं की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थान बनाया है।

उन्हें महान नेताओं में 42वें स्थान पर जगह दी गई है। हालांकि इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है। पिछले साल मोदी इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर थे।

लिस्ट पर गौर करें तो पहले नंबर पर एमजॉन के कार्यकारी अध्यक्ष जेफ बेजोस हैं। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल को इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर जगह दी गई है।

म्यांमार में सैन्य शासन खत्म करके 50 साल में पहली बार असैनिक राष्ट्रपति के चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाली आंग सान सू ची को तीसरा स्थान मिला है।

दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम की सफलता के चलते महान नेताओं की लिस्ट में अरविंद केजरीवाल को जगह दी गई। फॉर्च्यून की वेबसाइट पर केजरीवाल की गले में मफलर लपेटे तस्वीर छापी गई है।

बता दें कि ये तस्वीर दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान की है। जब केजरीवाल अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे। उस समय उन्होंने मफलर लपेट रखा था।

वेबसाइट पर केजरीवाल की तस्वीर के साथ लिखा है कि जब उन्होंने ऑड-ईवन का फॉर्मूला दिया था, तब कईयों को उनके इस योजना के कामयाब होने पर संदेह था।

हालांकि उन्होंने इस चुनौती न केवल कबूल किया बल्कि इसे कामयाबी से लागू किया। उनकी इस योजना के चलते दिल्ली में वायु प्रदूषण में 13 फीसदी की कमी आई थी।

Kejriwal named among world's 50 greatest leaders by Fortune magazine Modi not on list

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com