kejriwal delhi wonनई दिल्ली – दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जबरदस्त जीत के बाद आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल एक बार फिर बतौर सीएम रामलीला मैदान पर शपथ ग्रहण करने जा रहें हैं। केजरीवाल 14 फरवरी को रामलीला मैदान पर शपथ लेंगे। वहीं अब एक बार फिर मैदान में बड़े स्तर पर केजरीवाल की नई पारी की शुरूआत के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

मैदान की मुख्य मंच और इसके चारों ओर आप की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बुधवार को तैयारियां शुरू कर दी गई। दिल्ली नगर निगम और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी जोर शोर से मैदान को आयोजन के लायक बनाने में जुटे हैं। सूत्रों के अनुसार मैदान में करीब 30 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मंच के पास ही करीब चार सौ वीवीआईपी लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बड़ी संख्या में आप समर्थकों के जुटने की संभावना के मद्देनजर अधिकारियों ने मैदान में खड़े होकर समारोह देखने की व्यवस्था भी की है।

दिसम्बर 2013 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पहली पारी की शुरूआत भी रामलीला मैदान से की थी। 29 दिसंबर, 2013 को केजरीवाल की शपथ ग्रहण समारोह में करीब एक लाख लोग शामिल हुए। वहीं एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल के साथ छह मंत्री शपथ ले सकते हैं। वहीं ये भी माना जा रहा है कि मनीष सिसोदिया को एक बार फिर शिक्षा और शहरी विकास मंत्री का पद सौंपा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here