सीएम से शव वाहिनी की मांग, ताकि सम्मान से हो लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार - Tez News
Home > India News > सीएम से शव वाहिनी की मांग, ताकि सम्मान से हो लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार

सीएम से शव वाहिनी की मांग, ताकि सम्मान से हो लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार

mp-cm-shivraj-singh-chouhan-bjp-suneel-jain-at-khandwaखंडवा- प्रदेश के सभी जिलों में शव वाहिनी उपलब्ध हो ताकि शवों की फजीहत न होकर सम्मान के साथ शवों को अंतिम संस्कार के लिए भिजवाया जा सके। प्रदेश के सभी जिलों में सांसद व विधायक निधि से शव वाहिनी उपलब्ध करवाने को लेकर समाजसेवी व मीडिया प्रभारी सुनील जैन व जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले ने हनुवंतिया आगमन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को अनुरोध पत्र सौंपा।

मुख्यमंत्री ने पत्र को गंभीरता से पढ़कर इस पर अमल करने का आश्वासन दिया। पत्र में अनुरोध किया गया कि देश व प्रदेश में जगह-जगह शवों की फजीहत की खबरें देखने को मिलती है। गरीबों की अस्पताल में मृत्यु के पश्चात उसके शव को ले जाने के लिए परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

धन अभाव के कारण वे शव को अपने गांव नहीं ले जा पाते। साथ ही अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार के लिए भी शवों को ले जाने में कई स्थानों पर काफी तकलीफें होती है। प्रदेश में कहीं भी शवों की फजीहत न हो इस हेतु आपसे अनुरोध है कि सभी सांसदों व विधायको को अपने-अपने क्षेत्र में अपनी निधि से शव वाहिनी उपलब्ध कराने के निर्देश दे।

पत्र में कहा गया कि शवों के मामले में आज से चार वर्ष पूर्व खंडवा मीडिया में शवों की फजीहत जैसी खबरें छपती थी लेकिन सुनील जैन के अनुरोध पर विधायक देवेन्द्र वर्मा ने आज चार वर्ष पूर्व विधायक निधि से शववाहिनी उपलब्ध कराई जिसका निर्वहन नगर निगम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जिसके माध्यम से हजारों की संख्या में शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।

अंत में सुनील जैन ने विनय पूर्वक मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि इस कार्य से जहां विधायक, सांसद पुण्य कार्य करेंगे वहीं शवों की फजीहत जैसे शब्दों से बचा जा सकेगा। अनुरोध पत्र सौंपते समय सुनील जैन के साथ जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, प्रभारी मंत्री पारस जैन, मंत्री सुरेन्द्र पटवा व विजय शाह भी उपस्थित थे।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com