Khandwa Journalists' Association constituteखंडवा- पत्रकारिता के पितृ पुरूष, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और एक भारतीय आत्मा के नाम से जाने जाने वाले पंडित माखनलाल चतुर्वेदी का 127 वां जन्मदिवस बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। माखनदादा के जन्मदिवस पर पत्रकारिता के छात्रों ने एक पत्रकार संघ का गठन किया जिसमें उपाधि धारक पत्रकार ही सदस्य बन सकते हैं। पंडित माखनदादा के जन्मदिवस के अवसर पर तीन पुलिया के समीप स्थित प्रतिमा पर साफ-सफाई कर माल्यार्पण किया गया। माल्यार्पण के बाद संगठन की रूपरेखा और विस्तार पर चर्चा की गई।

संस्थापक अध्यक्ष श्री निशात सिद्दीकी ने बताया कि डिग्री धारक पत्रकार संघ पत्रकारिता के पूर्व छात्रों की परिकल्पना है जिसका उद्देश्य पत्रकारिता के नये आयामों के माध्यम से जन मानस और सरकार के बीच में समन्वय बैठाते हुए काम करना है। साथ ही पत्रकारिता के छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रयास करना और खंडवा स्थित कर्मवीर विद्यापीठ की बरसों से लंबित पड़ी जमीन की मांग को तेज गति प्रदान कर शासन से इस ओर सार्थक पहल करने की मांग करना है।

पत्रकार संघ का विस्तार अतिशीघ्र ही किया जाएगा। संघ के संरक्षक के रूप में वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रमोद सिन्हा और श्री विरेन्द्रसिंह गुर्जर को मनोनित किया गया है। जिनके मार्गदर्शन में संघ आगामी कार्यो को अंजाम देगा। संघ के उपाध्यक्ष निशांत शुक्ला ने इस अवसर पर कहा कि छात्र व पत्रकारों के हितों के लिए संघ भरसक प्रयास करेगा। यह जानकारी माखनलाल चतुर्वेदी उपाधि धारक पत्रकार संघ के प्रवक्ता हर्ष उपाध्याय ने दी। इस अवसर पर नासिर हुसैन, शेख रेहान, अभिलेख यादव, विवेकसिंह तंवर आदि उपस्थित थे।