खंडवा : कोरोना महामारी के चलते देश भर में 250 से ज्यादा मौतें हो गई हैं। ऐसे में लॉक डाउन के चलते उनका अंतिम संस्कार और मरणोपरांत होने वाली क्रियाओं को शायद ही संपन्न किया गया हो।

इसी उद्देश्य से खंडवा के एक पुलिस इंस्पेक्टर ने अपना मुंडन करा कर कोरोना से दिवंगत हुई उन आत्माओं को श्रद्धांजलि दी हैं।

देशभर में कोरोना महामारी का केहर रुकने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना से रोज कई मौते हो रही हैं। अब तक लगभग 250 लोग कोरोना का शिकार हो गए हैं।

अभी देश में लॉक डाउन हैं ऐसे में कोई भी अपने घर से बहार नहीं निकल सकता। ऐसे में अब सवाल उठता हैं कि क्या उन के अंतिम संस्कार और मरणोपरांत होने वाली क्रियाओं का क्या हुआ होगा। हम ऐसा इस लिए कह रहे हैं क्योंकि इसी सवाल के चलते खण्डवा जिले के पंधाना थाने की बोरगांव चौकी में पदस्थ चौकी प्रभारी राधेश्याम मालवीया ने उन दिवंगत आत्माओं की शांति और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अपना मुंडन करा लिया हैं।

उनका कहना हैं कि जो इस महामारी की आगोश में शमा गए वो भी कहीं न कहीं हमारे परिवार का हिस्सा थे।

इसलिए उन्होंने और उनके साथी पुलिसकर्मियों ने अपना मुंडन करा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी हैं। उनकी यह चिंता जायज है ये तो आप ही तय करिए । क्योंकि हमारे देश में और समाज में जन्म से लेकर मृत्यु तक अनेकों क्रियाए सम्पन होती हैं।