kishor pratiband 002 002खंडवा- किशोर कुमार के पुस्तैनी माकन पर रातोरात प्रतिबंधित क्षेत्र के पोस्टर लग गए और किसी को भी इस माकन में अंदर जाने नहीं दिया जा है । जबकि आज किशोर की पुण्यतिथि है और बड़ी संख्या में किशोर प्रेमी आज के दिन उन के इस माकन को देखने पहुँचते है चर्चा है की किशोर के भतीजे और अनूप कुमार के लड़के अर्जुन ने इंदौर की किसी पार्टी से इस माकन का सौदा कर लिया है । हालांकि इस की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई लेकिन इस माकन की वर्षो से चौकीदारी करने वाले चौकीदार का कहना है की साहब (अर्जुन )का आदेश है किसी को अंदर न जाने दिया जाए ।

किशोर के पुस्तैनी माकन को देखने आने वाले उनके प्रशंसकों को आज बड़ी निराशा हाथ लगी जो माकन कल शाम तक खुला हुआ था उस के मेन गेट पर आज प्रतिबंधित क्षेत्र के पोस्टर लग गए । जन्म दिन और पुण्य तिथि पर शहर की सांस्कृतिक संस्थाए यहाँ पर उनकी याद में हर साल कार्यक्रम करती थी उन्हें भी आज रोक दिया गया जिस से उनमे काफी रोष है । ऐसी ही एक संस्था के संचालक जराड़ माथइस ने आरोप लगाया की ऐसा कुछ लोगो के इशारे पर किया जा रहा है ।

आज किशोर की याद में मध्यप्रदेश सरकार का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान समाहरोह खंडवा में ही है । प्रख्यात गायका उषा मंगेशकर अपने समूह साथ खंडवा में संगीतमय प्रस्तुति देंगी । सरकार की तरफ से किशोर कुमार अलंकरण गीतकार समीर को दिया जायगा । इस कार्यकर्म में सिरकरत करने बड़ी संख्या किशोर प्रेमी बहार से यहाँ आते है और किशोर के माकन और समाधी पर भी पहुँचते है । जब वह माकन पर पहुंचे तो उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी । नांदेड़ महाराष्ट्र से आए किशोर प्रेमी भी जब यहाँ पहुंचे तो उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया । किशोर प्रेमी ने कहा की किशोर कुमार के घर के दर्शन नहीं होने से वह बहुत दुखी है ।

लम्बे समय से इस माकन को स्मारक बनाने की मांग उठ रही है । लेकिन किशोर कुमार के परिजनों की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं होने की वजह से मामला अभी तक अटका ।




 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here