Home > Active leaders > कोलकाता : रूपा गांगुली की सभा में मारपीट, कुर्सियां चलीं

कोलकाता : रूपा गांगुली की सभा में मारपीट, कुर्सियां चलीं

 Roopa Ganguly

कोलकाता : उत्तर हावड़ा से भाजपा की उम्मीदवार रूपा गांगुली की श्याम गार्डेन की सभा में भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। भाजपा कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच आपस में जमकर कुर्सियां चलीं और मारपीट हुई।

खबरों के अनुसार श्याम गार्डेन में रूपा गांगुली के समर्थन में बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन था। सम्मेलन के दौरान पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे. उसी समय भाजपा के स्थानीय नेता विवेक सोनकर को मंच पर आमंत्रित किया गया।

विवेक सोनकर को लेकर प्रदेश भाजपा के उपाध्याक्ष व स्थानीय नेता उमेश राय व उनके समर्थकों ने आपत्ति जतायी। आपत्ति जताने से विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं शुरू हो गयी।

बाद में इसी ने हाथापाई को रूप धर लिया। एक गुट के समर्थकों ने दूसरे गुट के लोगों पर कुर्सियां फेंकी. इससे विवेक सोनकर व भारत भूषण ओझा को चोटें भी आयीं. उन्हें स्थानीय नर्सिंग होम में भरती किया गया है ।

चर्चा में आईं रूपा गांगुली
25 जनवरी 1966 को कोलकाता में जन्मी रूपा गांगुली ने हिन्दी, बंगाली फिल्मों और टेलीविजन शोज में काम किया। बी.आर चोपड़ा के सीरीयल ‘महाभारत’ (1988) में इन्होंने द्रौपद्री की भूमिका निभाई थी। हालांकि, उसके बाद रूपा ने हिन्दी व बांग्ला फिल्मों में भी काम किया। लेकिन ‘महाभारत’ की द्रौपदी की भूमिका में लोग उन्हें सबसे ज्यादा याद करते हैं।

उन्होंने गौतम घोष की फिल्म पोद्मा नोदीर माझी (1993), अपर्णा सेन की फिल्म युगांत (1995) और रितुपर्णो घोष की फिल्म ओंतोरमोहोल (2006) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रुपा को प्लेबैक सिंगिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com