Home > India News > जेल में बंद आरोपी ने रची थी फिरौती व गोली कांड की साजिश

जेल में बंद आरोपी ने रची थी फिरौती व गोली कांड की साजिश

mandsaur-crime-news-in-hindiमंदसौर- नगर के व्यस्ततम इलाके कालाखेत रोड़ पर ज्वेलरी शॉप के संचालक को 29.11.2016 को सुनील सोनी के फोन पर एक कॉल आता है और और उनसे 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी जाती है फिरौती की रकम नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती है । लेकिन व्यापारी द्वारा धमकी को हलके में लिया जाता है और वो पुलिस को भी शिकायत नहीं करता है ।

इसी दरमियान दिनांक 01.12.2016 को शाम 7:15 पे कालाखेत स्थित दुकान पर धमकाने व दहशत फैलाने के हिसाब से मोटरसायकल पर दो नकाब पोष बदमाश आते है और ताबड़तोड़ 4 फायर करके फरार हो जाते हे तब सूचना पर पुलिस पहुचती हे और जांच पड़ताल शुरू करती है ।

अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक मन्दसौर द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह व नगर पुलिस अधीक्षक संध्या राय के निर्देशन में पुलिस टीमें गठित की जाती है ।

यह भी पढ़ें- Video: मंदसौर बीफ तस्करी के आरोप में महिलाओं की पिटाई

पुलिस की विवेचना में यह सामने आता है कि राजस्थान के प्रतापगढ़ जेल में बंद अंसार पिता बुन्दू खां निवासी जयपुरा मन्दसौर ने जेल से ठेके पर कचरा उठाने वाले धर्मेंद्र हरिजन के माध्यम से आजम पिता कय्यूम खान लाल निवासी अखेपुर थाना प्रतापगढ़ (राज.) से संपर्क कर षड़यंत्र रचा और ज्वेलरी शॉप संचालक अनिल सोनी और सुनील सोनी को डराने धमकाने की नीयत से शातिर शूटर प्रतापगढ़ निवासी वासिम पिता यूसुफ़ मंसूरी व जितेश उर्फ़ जीतू को शाहरुख़ निवासी मुलतानपुरा मन्दसौर के माध्यम से सुपारी दी । अंसार ने आजम और धर्मेंद्र के माध्यम से शाहरुख़ को मोबाइल व सिम कार्ड उपलब्ध करवाया और शाहरुख द्वारा ज्वेलरी शॉप संचालक सुनील सोनी को एक करोड़ रुपये की मांग कर धमकी दी थी ।

यह भी पढ़ें- नई अफीम नीति मजबूत करेगी संसदीय क्षेत्र की अर्थव्यवस्था

व्यापारी द्वारा धमकी पर ध्यान ना देने पर मन्दसौर मुल्तानपूरा निवासी शाहरुख द्वारा शूटर वासिम मंसूरी निवासी प्रतापगढ़ तथा जितेश उर्फ़ जीतू सोनी निवासी रानीगांव तह.पिपलोदा जिला रतलाम हाल मुकाम तलाई मोहल्ला प्रतापगढ़ राज.को एक पिस्टल 6 कारतूस तथा एक मोटरसायकल उपलब्ध करवाई गई और शूटरों को ज्वेलरी शॉप की रेकी करवाई उसके बाद दिनांक 01.12.2016 को शाम 7.15 पे ज्वेलरी शॉप के बहार से शूटरों ने ताबड़तोड़ 4 फायर कर फरार हो गए फायर के दौरान दुकान पर काम करने वाले आयुष सोनी को चोट आई ।

पुलिस द्वारा वसिम मंसूरी,जितेश उर्फ़ जीतू सोनी,धर्मेंद्र हरिजन को गिरफ्तार कर लिया गया और इनसे पूछताछ जारी है और घटनाक्रम के मुख्य आरोपी तथा आदतन अपराधी अंसार जो की प्रतापगढ़ जेल में बंद हे तथा आजम लाला और शाहरुख जो की फरार है इनको पकड़ने का पुलिस प्रयास कर रही है ।पुलिस ने धारा 307,386,34,भादवी एवं 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज किया है । उपरोक्त कार्य में निरी.नरेंद्र सिंह ठाकुर थाना प्रभारी कोतवाली मन्दसौर, उनि.भरत चावड़ा, सउनि. प्रेमसिंह हटिला, सउनि.विजय पुरोहित, सउनि. अजय शर्मा, सायबर सेल मन्दसौर, प्रआर. महेश शर्मा, प्रआर.नितिन, आर.अमित, दिगपाल सिंह, राजवीर सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।
रिपोर्ट- @प्रमोद जैन




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com