पनामा पेपर्स लीक: मेसी के परिवार ने खारिज किया आरोप - Tez News
Home > Foregin > पनामा पेपर्स लीक: मेसी के परिवार ने खारिज किया आरोप

पनामा पेपर्स लीक: मेसी के परिवार ने खारिज किया आरोप

 

International News#PanamaPapers बार्सिलोना क्लब के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के परिवार ने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी कर जांच से बचने के लिए पनामा की कानूनी फर्म मोस्साक फोंसेका की सेवा नहीं ली। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पनामा की कंपनी मोस्साक फोंसेका के लीक हुए दस्तावेजों में 140 राजनेताओं व अधिकारियों के नाम हैं।

इनमें विश्व के 72 पूर्व और वर्तमान नेता शामिल हैं। दस्तावेज के आधार पर दावा किया गया है कि इन सभी नेताओं, अधिकारियों के अपने देश में कर जांच से बचने के लिए गुप्त विदेशी कंपनियों के साथ संबंध हैं।

मेसी के परिवार ने अपने बयान में कहा, इस बात को हम साफ करना चाहते हैं कि मेसी को जिन कृत्यों का जिम्मेदार ठहराया गया है, वे सभी गलत हैं।
उन पर कर चोरी और मनी लांड्रिंग के जो आरोप लगाए गए हैं, वे झूठे और अपमानजनक हैं।

बयान में कहा गया, जिस पनामा कंपनी का जिक्र किया जा रहा है, वह पूरी तरह से निष्क्रिय है और उसका न तो पहले कोई कोष था और न वर्तमान में कोई खाता है।

कई देशों की सरकारें दे चुकी हैं जांच के आदेश
इंटरनेशनल कंसोर्शियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्‍ट्स (आईसीआईजे) की रिपोर्ट के आधार पर भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, नीदरलैंड और फ्रांस समेत कई देशों की सरकारें जांच के आदेश दे चुकी हैं !

पनामा के राष्ट्रपति बोले- जांच में हर देश का सहयोग करेंगे
मोसेक फोंसेका के संस्थापकों में से एक रेमन फोंसेका ने बताया कि यह लीक पनामा पर हमला है, जो अपने आर्थिक सेवा क्षेत्र पर निर्भर करता है ! पनामा के राष्ट्रपति जुआन कार्लोस वरेला ने कहा कि इस घोटाले में जो भी सरकार जांच करती है, वह उसमें सहयोग करेंगे लेकिन उन्होंने अपने देश की छवि की रक्षा करने का भी संकल्प जताया !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com