Home > Sports > Cricket > साउथ अफ्रीका के सामने नहीं चले टीम इंडिया के धुरंधर

साउथ अफ्रीका के सामने नहीं चले टीम इंडिया के धुरंधर

india vs south africaभारतीय क्रिकेट टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) मैदान पर साउथ अफ्रीका के साथ बुधवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। भारत ने लंच तक दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे। पहले सत्र में भारत ने शिखर धवन और मुरली विजय के विकेट गंवाए जबकि दूसरे सत्र में उसने चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा को खोया। भारत ने सातवां विकेट रवींद्र जडेजा का गंवाया। जडेजा ने 34 रन बनाए।

भारत का पहला विकेट 50 के कुल योग पर गिरा। धवन 12 रन बनाकर डीन एल्गर क गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए। इसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 19 रन जोड़े। सवा सौ रन भी नहीं बना पाए टीम इंडिया के धुरंधर साउथ अफ्रीका के साथ बुधवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 61 ओवर तक पहली पारी में भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बना लिए हैं।

विजय को मोर्ने मोर्कल ने एक बेहतरीन गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। विजय ने 84 गेंदों का सामना कर 40 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है।

दूसरे सत्र में भारत ने सबसे पहले पुजारा (21) को खोया। पुजारा ने 43 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। उन्हें 94 के कुल योग पर साइमन हार्मर ने अपनी ही गेंद पर लपका। इसके बाद 115 के कुल योग पर रहाणे (13) तथा 116 के कुल योग पर कप्तान कोहली (22) आउट हुए। कोहली ने 55 गेदों पर दो चौके लगाए। रहाणे और कोहली को मोर्कल ने आउट किया।

रोहित का विकेट 125 के कुल योग पर गिरा। रोहित हार्मर की गेंद पर अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए। रोहित ने दो रन बनाए। मोर्कल ने अब तक तीन विकेट लिए हैं जबकि हार्मर को दो सफलता मिली है। इस मैच के लिए भारत ने दो बदलाव किए। वरुण एरॉन के स्थान पर रोहित शर्मा को मौका मिला जबकि अमित मिश्रा ने अंतिम एकादश में स्टुअर्ट बिन्नी की जगह ली। भारत इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरा है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने एक परिवर्तन किया। केल एबाट की जगह साइमन हार्मर को खिलाया जा रहा है। डेल स्टेन फिट नहीं होने की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं। चार मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है। उसने मोहाल में खेला गया पहला टेस्ट 108 रनों से जीता था। बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट बारिश में धुल गया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com