Home > India News > विवाद :ताले पर जड़े ताले का होगा विरोध, धरना प्रदर्शन

विवाद :ताले पर जड़े ताले का होगा विरोध, धरना प्रदर्शन

Locks put on lock, protest, demonstrationखंडवा – वन मंडल उत्पादन में महिला कम्प्यूटर ऑपरेटर और डीएफओ के बीच विवाद गहराता जा रहा है। चार दिन से बंद कक्ष के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही ऑपरेटर के पक्ष में शनिवार को प्रदेशभर में कार्यरत वन विभाग के कम्प्यूटर ऑपरेटर खंडवा पहुंच रहे हैं। कम्प्यूटर ऑपरेटर उत्पादन वनमंडल के सामने धरना प्रदर्शन कर कक्ष का ताला खोलने, वेतन प्रकरण का निपटारा करने सहित अन्य ऑपरेटरों की प्रताडऩा रोकने की मांग करेंगे। 


मध्यप्रदेश वन विभाग कम्प्यूटर संघ के प्रदेशाध्यक्ष दीपक सुनहरे और उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने बताया धरना प्रदर्शन में भोपाल, ग्वालियर, सागर, बैतूल, हरदा, खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर सहित पूरे प्रदेश के कम्प्यूटर शामिल होंगे। दीपक उपाध्याय ने बताया 14 साल से विभाग को सेवा दे रहीं उत्पादन वनमंडल खंडवा की शबीना शेख सहित उनके समकक्ष कम्प्यूटर ऑपरेटर्स ने खंडवा वन वृत्त के साथ ही प्रदेशभर में वन विभाग को सूचना और प्रोद्यौगिकी में अव्वल बनाया है। ऑपरेटर्स को सम्मानजनक वेतन और अन्य लाभ देने के बजाए अधिकारी लगातार इस वर्ग का शोषण कर रहे हैं। अब तक अकेली अपनी लड़ाई लड़ रहीं शेख के साथ पूरे प्रदेश के कम्प्यूटर ऑपरेटर आ रहे हैं। 

चौथे दिन भी जारी रहा धरना
बिना आदेश और पूर्व सूचना के कम्प्यूटर कक्ष पर ताला जडऩे के विरोध में शबीना शेख का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को शेख ने इस मामले में कार्यालय में महिला प्रताडऩा के विरुद्ध बनी समिति की अध्यक्ष को आवेदन देकर बताया कि चार दिन से धूप में खड़ी हैं लेकिन अब तक डीएफओ ने इस विषय में कोई पहल नहीं की है। समिति अगर इस पत्र पर कार्रवाई नहीं करती है तो सोमवार को महिला सशक्तिकरण विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। 

यह था मामला
कर्मचारियों से विवाद को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले वन मंडल उत्पादन के डीएफओ अब महिला कम्प्यूटर ऑपरेटर से विवाद को लेकर चर्चा में हैं। वेतन कम मिलने की शिकायत करने वाली महिला ऑपरेटर के कक्ष पर लगे ताले पर अपना ताला जड़ दिया। शिकायत से नाराज डीएफओ ने महिलाकर्मी से कक्ष की चाबी मांगी थी लेकिन बिना लिखित आदेश के चाबी नहीं देने की बात पर डीएफओ ने यह कार्रवाई की। कक्ष पर ताला जडऩे के बाद महिला कर्मचारी चार दिन से कक्ष के बाहर धरने पर बैठी हुई हैं। 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .