Home > India News > डिप्टी डायरेक्टर टाउन एंड कंट्री के घर लोकायुक्त का छापा, जानिए क्या क्या मिला

डिप्टी डायरेक्टर टाउन एंड कंट्री के घर लोकायुक्त का छापा, जानिए क्या क्या मिला

इंदौर: लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में टीएंडसीपी की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरोठे के तीन ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। टीम जैसे ही कुरोठे के घर पर दाखिल हुई, भीतर का नजारा देख दंग रह गई। सूत्रों के अनुसार यहां से टीम को अब तक करीब 50 करोड़ की संपत्ति के कागजात मिले हैं। सोने की कई घड़ियों सहित लाखों के गहने भी टीम के हत्थे लगे हैं। अभी कार्रवाई चल रही है।

मिली जानकारी अनुसार सुबह लोकायुक्त की टीम जैसे ही कुरोठे के घर पहुंची वहां हड़कंप मच गया है। कार्रवाई करने एबी रोड स्थित शहनाई रेसीडेन्सी के फ्लैट बी 703 पर पहुंची। इसके अलावा अलग-अलग टीम उनके पापाया ट्री होटल राऊ, कनाड़िया रोड स्थित सिल्वर वैली के 64 संगरीला फॉर्म पर एक साथ कार्रवाई की। कुरोठे अभी देवास में पदस्थ हैं और टीम उनके तीनों ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी अनुसार लोकायुक्त टीम एसपी दिलीप सोनी के मार्गदर्शन में तीन टीम अलसुबह टाउन एंड कंट्री प्लानिंग देवास की डिप्टी डायरेक्टर अनीता कुरोठे के अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई करने पहुंची। सुबह 5 बजे लोकायुक्त टीम ने घर की बेल बजाई तो कुरोठे ने दरवाजा खोला। जैसे ही टीम ने अपना परिचय दिया उनके होश उड़ गए। घर के साथ ही पूरी मल्टी में हड़कंप मच गया। कार्रवाई में लगे 50 से अधिक अधिकारियों को अब तक नकदी के साथ ही करोड़ों रुपए की संपत्ति, गोल्ड, दुकानें, फ्लैट और फार्म हाउस के कागजात मिले हैं।

एक टीम शहनाई रेसीडेंसी के बी ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर सर्चिंग कर रही है। फ्लैट पर कार्रवाई के दौरान डिप्टी डायरेक्टर अनिता और उनके पति और बेटी मौजूद हैं। यहां से मिले दस्तावेजो में फिलहाल करीब 50 करोड़ की संपत्ति होने की सूचना है। दूसरी टीम उनके राऊ बायपास स्थित पपाया ट्री पहुंची। पपाया ट्री एक बड़ा होटल है, जो 6 मंजिला है। इसके अलावा तीसरी टीम को शनग्रीला फॉर्म्स कनाड़िया रोड पर एक फॉर्म हाउस, एमआईजी कॉलोनी में एक मकान, एक मकान भोपाल में होने के कागजात मिले हैं।

सर्चिंग में टीम को दो फ्लैट कनाड़िया रोड पर, ट्रेजर आइलैंड के सामने एक शॉप के अलावा जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं। घर से मंहगी घड़ियां के कलेक्शन के साथ ही बंदूक भी मिली है। इसके अलावा कई अन्य कीमती चीजों के साथ बड़ी मात्रा में ज्वैलरी मिली है। इसके अलावा बैंक लॉकर्स बैंक, एकाउंट्स की सर्चिंग जा रही है। कुरोठे के पति जगदीश कुरोठे भी सरकारी कर्मचारी थे, उन्होंने 2009 में नौकरी छोड़ दी थी।

शहनाई रेसिडेंसी में फ्लैट, भोपाल में ओल्ड अशोक गार्डन में फ्लैट, पपाया ट्री होटल, संगरीया फॉर्म हाउस, कारपेट हाउस एमजी रोड में तीन ऑफिस, शगुन में तीन ऑफिस, 25 बैंक एकाउंट, लॉकर, एक किलो से ज्यादा की ज्वैलरी, चांदी के बर्तन, बंदूक, लक्जरी कार, महंगी घड़ियां, एक लाख रुपए नकद।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .