Home > India News > इस सामूहिक हत्याकांड को नहीं सुलझा पाई ”लम्बे हाथ वाली और हाईटेक यूपी पुलिस”

इस सामूहिक हत्याकांड को नहीं सुलझा पाई ”लम्बे हाथ वाली और हाईटेक यूपी पुलिस”

अमेठी : जनपद के शुकुलबाज़ार थाना क्षेत्र अन्तर्गत महोना पश्चिम में घटित, चर्चित सामूहिक और बेहद दुखद हत्याकांड को आज एक वर्ष बीत चुके हैं। लेकिन इस मामले को लेकर इस परिवार के सगे सम्बन्धियों और क्षेत्रवासियों को अभी भी खुलासे का इंतजार है। गौरतलब है अब तक शुकुलबाज़ार थाने में कई थानाध्यक्ष कुर्सी संभाल चुके हैं, लेकिन इस हत्याकांड का खुलासा करना सबके लिए चुनौती ही रहा है।

3/4 जनवरी को घटी थी देश की चर्चित और बेहद दर्दनाक घटना

शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के महोना पश्चिम गांव में वर्ष 2017 के शुरुआत जनवरी में ही 10 महिला सदस्यों की सामूहिक दर्दनाक हत्या देखना पड़ा। 3/4 जनवरी की रात में एक ही परिवार की 10 महिला सदस्यों की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। वहीं परिवार के मुखिया जमालुद्दीन का शव छत के ऊपर वाले कमरे में रस्सी के सहारे लटकता हुआ मिला था। एक ही रात में 11 मौतों ने पूरे क्षेत्र को हिला दिया। 4 जनवरी को सुबह मामले की जानकारी होने पर मौके पर पुलिस विभाग के सभी आला अधिकारी पहुंचे उस समय घटनास्थल पर पहुंचे थे।

आईजी ने दिए थे जल्द खुलासे के निर्देश

आईजी ए सतीश गणेश ने अपने मातहतों को निर्देश दिया था कि घटना का खुलासा जल्द से जल्द किया जाए। जिस पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने टीम गठित करके घटना के खुलासा करने का निर्देश दिया था। लेकिन जल्द ही उनका स्थानांतरण हो गया। उसके बाद सूबे की सरकार बदलने के साथ साथ जनपद में पुलिस अधीक्षकों सहित कई थानाध्यक्षों का स्थानांतरण हो चुका है, लेकिन इस चर्चित हत्याकांड का आज तक पुलिस खुलासा करने में नाकाम साबित हो रही है।

ये है जनपेक्षा

पीड़ित परिजनो को सम्वेदनशील पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर गहलोत से आशा है कि महोना हत्याकांड का खुलासा जरुर होगा और पीड़ितों को न्याय मिलेगा। इस चर्चित हत्याकांड का खुलासा अब तक न कर पाना पुलिस को सवालो के घेरे में खडा करती है।

पुलिस कर रही रिपोर्ट का इंतेज़ार

फ़िलहाल इस मामले में अमेठी ज़िले के एएसपी बी.सी. दुबे ने बताया के बिसरा जांच के लिये गया हुआ है, इसके अलावा मृतक के हैंड राइटिंग के कुछ पेपर्स एक्सपर्ट के पास गये हैं। इन सबकी रिपोर्ट नहीं आ सकी है जिससे खुलासे में समय लग गया। उन्होंने कहा के इस महीने तक रिपोर्ट मंगाकर खुलासा कर दिया जायेगा।

रिपोर्ट@राम मिश्रा

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .