Home > Latest News > पाकिस्तान के 16वें सेनाध्यक्ष जावेद बाजवा !

पाकिस्तान के 16वें सेनाध्यक्ष जावेद बाजवा !

pakistan-army-chief-javed-bajwaइस्लामाबाद- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को पाकिस्तान का नया सेनाध्यक्ष चुना है। वह जनरल राहिल शरीफ की जगह लेंगे।

राहिल 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा रावलपिंडी यूनिट के कमांडर रह चुके हैं। बाजवा इंस्पेक्टर जनरल ट्रेनिंग ऐंड एवेल्यूएशन (GHQ) तौर पर पदस्थ हैं। मौजूदा आर्मी चीफ राहील शरीफ भी इसी पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

बाजवा पैदल सेना के बलूच रेजिमेंट से हैं। इस रेजिमेंट ने बाजवा से पहले पाकिस्‍तान को तीन आर्मी चीफ दिए हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कश्‍मीर और आतंकवाद से जुड़े मसलों पर उनका अनुभव काफी ज्‍यादा है। बाजवा ने पाकिस्तान की सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण कॉर्प-10 का भी नेतृत्व किया है।कॉर्प टेन सेना का वो हिस्सा है जो इंडिया से सटे बॉर्डर पर और लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात रहता है।

बाजवा 16वें सेनाध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालेंगे। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल राहील शरीफ के उत्तराधिकारी के लिए चार जनरल के नाम पर विचार किया गया।इनमें सबसे वरिष्ठ चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल जुबैर हयात, मुल्तान कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद, बहावलपुर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और जनरल कमर जावेद बाजवा शामिल थे। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com