मध्यप्रदेश में आज 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। इन सीटों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कुल 2907 उम्मीदवार मैदान में हैं।

नक्सल प्रभावित बालाघाट की बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट में सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक तो बाकी 227 सीटों के लिए सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। कुल 1.80 लाख सुरक्षाकर्मी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

इस अहम चुनाव में विपक्षी दल कांग्रेस पिछले 15 साल से सत्तारुढ़ भाजपा को उखाड़ने के लिए प्रयास कर रही है जबकि भाजपा ने लगातार चौथी दफा प्रदेश की सत्ता में आने के लिए अबकी बार 200 पार का लक्ष्य तय किया है।

चुनाव की पल-पल की खबर LIVE:

– मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में जिन मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीन में खराबी आई है, वहां गुरुवार को दोबारा मतदान कराने की मांग की है।

– कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ईवीएम मशीन खराब होने की कई शिकायतें मिली हैं। हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि इन मतदान केंद्रों में मतदान में हुई देरी की भरापाई के लिए मतदान का समय बढ़ाया जाना चाहिए।

मध्यप्रदेश में दोपहर 12 बजे तक 22.19 फीसदी मतदान हुआ।

भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी हुई है। यह वारदात लहार विधानसभा के मछन्द गांव में हुई। उपद्रवियों ने बूथ पर कब्जा किया और ईवीएम मशीन तोड़ी। वहां मौजूद पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया है।

– सतना में जिला निर्वाचन कार्यालय ने बताया कि ईवीएम मशीन में खराबी की वजह से 23 मतदान केंद्रों में मतदान रुका।