Home > India > मध्यप्रदेश में विधायक हेल्पलाइन सेवा शुरू

मध्यप्रदेश में विधायक हेल्पलाइन सेवा शुरू

   परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह की हेल्पलाइन सेवा शुरू 

Bhoopendra Singh Transport Minister

सागर – जमाना हाईटेक हो रहा है। आम जनता की समस्या जानने और उनको निपटाने के लिए हेल्पलाइन का दौर जारी है। कई सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में इसकी शुरू आत हो चुकी है। मध्यप्रदेश में सीएम हेल्प लाइन के बाद अब विधायक हेल्प लाइन सेवा भी चालू हो गई है ।

प्रदेश के आईटी और परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र खुरई के लोगो की समस्याओं को सुनकर उन्हें निपटाने के लिये विधायक हेल्प लाईन सेवा शुरू की है। जिसका टोल फ्री नम्बर 18002339090 है। परिवहन मंत्री के भोपाल स्थित कार्यालय से इसकी मानिटरिंग की जा रही है। आईटी मंत्री खुद भी इसको देख रहे है।

दरअसल विधायक या मंत्री की कई बार वयस्तता के चलते या कार्यक्रमों और मीटिंग में होने के कारण क्षेत्र के लोगो से बातचीत नहीं हो पाती। क्षेत्र की जनता अपनी समस्याओं को बताने के लिए विधायक ओ फ़ोन लगाती है तो बात नहीं हो पाती है। कई दफा पूरी बात नहीं हो पाती है। इस नाते जनप्रतनिधियो ने अब हेल्पलाइन को अपनाना शुरू कर दिया है।

आईटी मंत्री भूपेंद्र सिंह अपने क्षेत्र खुरई में आयोजित कार्यक्रमों में बता रहे है की प्रदेष के मुख्यमंत्री ने आमजनों की समस्याओं को निपटाने के लिये सीण्एमण्हेल्पलाईन व्यवस्था चलाई हैए आमजन इसका उपयोग करेंए अपनी कोई भी षिकायत 181 नम्बर डायल कर दर्ज कराये । इसी तरह खुरई क्षेत्र के लोगो की समस्याओं और विकास से जुड़े सुझाओ को विधायक हेल्प लाईन पर नोट करा सकते है। भोपाल कार्यालय में कर्मचारी इसको देखते है। इसमें दर्ज षिकायतों की मानीटरिंग में स्वयं करूंगा । इनको जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश करुगा।

हाल ही में शुरू हुई इस सेवा पर फ़ोन आना शुरू हो गए है। आईटी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया की क्षेत्र में हेण्डपम्प ख़राब होने ए पेयजल एसड़क और गरीबी रेखा में नाम शामिल करने जैसी आदि छोटी .छोटी समस्या लोगो ने बतायी है। आईटी मंत्री भूपेंद्र सिंह के अनुसार उनका विधानसभा क्षेत्र खुरई आर्थिक रूप से कमजोर इलाका भी है। अधिकाँश ग्रामीण क्षेत्र है। यहाँ के लोगो पर आर्थिक भार नहीं आये इसीलिए टोलफ्री नंबर शुरू किया है।

रिपोर्ट :-विनोद आर्य

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com