इन्‍वेस्‍टर्स समिट : मध्‍यप्रदेश ने पूरे देश को दिशा दी-मोदी - Tez News
Home > Business News > इन्‍वेस्‍टर्स समिट : मध्‍यप्रदेश ने पूरे देश को दिशा दी-मोदी

इन्‍वेस्‍टर्स समिट : मध्‍यप्रदेश ने पूरे देश को दिशा दी-मोदी

Global Investors Summitइंदौर [ TNN ] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि मध्‍यप्रदेश ने पूरे देश को दिशा दी है और अब वह सबसे तेजी से विकसित राज्‍य की श्रेणी में आ खड़ा हुआ है। इंदौर विमानतल पर मोदी, मोदी के गगनभेदी नारों के बीच प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। विमानतल पर मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और विधायकों ने उनका स्‍वागत किया।

श्री मोदी ने इंदाैर में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट के आयोजन को न सिर्फ मध्‍यप्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए महत्‍वपूर्ण बताया। उन्‍होंने कहा कि आज का दिन इसी ल‍िहाज से महत्‍वपूर्ण है। मुख्‍यमंत्री शिवराज की मुक्‍त कंठ से तारीफ करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उन्‍होंने इस आयोजन के जरिए महत्‍वपूर्ण काम की शुरूआत की है। उनके नेतृत्‍व में मध्‍यप्रदेश में बहुमुखी विकास किया है और इसके लिए राज्‍य की जनता भी बधाई की पात्र है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे राज्‍य की जनता का अभिनंदन करते हैं और आश्‍वासन देते हैं कि वे मध्‍यप्रदेश के विकास में पूरा सहयोग देंगे।उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी का स्‍वरूप भले ही समय – समय पर बदलता रहा लेकिन लक्ष्‍य एक ही रहा और वह है गरीबों और वंचितों का कल्‍याण। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय, श्‍यामाप्रसाद मुखर्जी जैसे वरिष्‍ठों का यही संदेश रहा कि दलीतों की सेवा ही सर्वोपर‍ि है और इसी काम को हम आगे बढ़ा रहे हैं।

श्री मोदी ने कहा कि हम सबका दायित्‍व है कि गरीबों के कल्‍याण के लिए एकजुट होकर काम करें और प्रदेश और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएं। हमारा प्रयास है कि युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उप‍लब्‍ध हों।

उन्‍होंने कहा कि पूर्व की केंद्र सरकारों ने मध्‍यप्रदेश को बीमारू राज्‍य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन पिछले सबसे देखा कि पिछले दस साल में शिवराजसिंह के नेतृत्‍व में मध्‍यप्रदेश ने अनुकरणीय विकास किया है। अब मध्‍यप्रदेश सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला राज्‍य बन गया हॅै।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अभावों का रोना रोकर रोते हुए नहीं बैठना है बल्कि जो अवसर उपलब्‍ध हैं उनका लाभ उठाकर विकास की राह पर आगे बढ़ना है। आज मध्‍यप्रदेश अपनी योजनाओं और कार्यशैली से देश का मार्ग भी प्रशस्‍त कर रहा है। कई वस्‍तुओं के उत्‍पादन के क्षेत्र में मध्‍यप्रदेश अग्रणी है।

उन्‍होंने कहा कि वे ग्‍लोबल समिट के निष्‍कर्षों के बारे में मुख्‍यमंत्री से जानकारी लेते रहेंगे और राज्‍य की जनता को विश्‍वास दिलाते हैं कि प्रदेश में जो भी योजनाएं बनाई जाएंगे वे मध्‍यप्रदेश के एक सेवक के रूप में उन्‍हें पूरा करने में मदद करेंगे।

इससे पहले अपने स्‍वागत संबोधन में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार श्री मोदी यहां पधारे हैं। प्रदेश उनकी मौजूदगी से गौरवांवित है। उनकी विदेश यात्राओं से भारत माता का मान बढ़ा है।विमानतल पर मोदी के आने से पहले ही बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता मौजूद थे। मुख्‍यमंत्री के साथ ही विधायकों ने विशाल हार पहनाकर प्रधानमंत्री का स्‍वागत किया।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com