Home > India > सिंहस्थ कुम्भ में जिंदा समाधी लेने वाली साध्वी अरेस्ट

सिंहस्थ कुम्भ में जिंदा समाधी लेने वाली साध्वी अरेस्ट

trikal-bhavantaउज्जैन- मध्य प्रदेश के उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ कुंभ में हिस्सा लेने आईं परी (महिला) अखाड़े की प्रमुख त्रिकाल भवंता को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। उन्होंने महिलाओं को शाही स्नान का अधिकार देने की मांग को लेकर जिंदा समाधि लेने की चेतावनी दी थी।

ज्ञात हो कि त्रिकाल भवंता इसके पहले मंगलवार को जिंदा समाधि लेने के लिए 10 फुट गहरे गड्ढे में बैठ गई थीं। लेकिन उस वक्त प्रशासन ने उन्हें मना लिया था। तब त्रिकाल भवंता ने घोषणा की थी कि अगर अगले 24 घंटों के भीतर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो वह जिंदा समाधि ले लेंगी। भवंता ने अपने अखाड़े को अन्य अखाड़ों जैसी सुविधाएं देने और शाही स्नान की अनुमति देने की मांग की थी।

पुलिस के अनुसार, चेतावनी की 24 घंटे की अवधि खत्म होने से पहले ही बुधवार दोपहर महिला पुलिसकर्मियों के दल ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिसकर्मी उन्हें एक वाहन में बिठाकर अपने साथ ले गए। हिरासत में लिए जाने के बाद भवंता ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि पुलिस उन्हें जबरदस्ती उठाकर अपने साथ क्यों ले जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह से जब त्रिकाल भवंता को हिरासत में लेने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वह इस मामले में फिलहाल कुछ नहीं कह सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com