Home > Latest News > रमजान: इस हॉस्पिटल में रोजेदारों को मिलता है स्पेशल खाना

रमजान: इस हॉस्पिटल में रोजेदारों को मिलता है स्पेशल खाना

file pic

file pic

मदुरै- यहां एक हॉस्पिटल ने रमजान के पवित्र महीने में अपने मुस्लिम कर्मचारियों और मरीजों की सुविधा का ख्याल रखते हुए खास इतंजाम किए हैं। मरीजों उनके अटेंडेंट्स और नाइट ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के लिए खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है।

हालांकि, कुरान बीमार लोगों को रोजा न रखने की छूट देता देता है। मगर, कई बार मरीजों के तीमारदारों को भी रोजा रखने में दिक्कत होती है। इसलिए मदुरै का मीनाक्षी मिशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टिट्यूट उनके लिए स्पेशल रमजान मील उपलब्ध करा रहा है।

एमएमएचआरसी के सीनियर केटिरिंग मैनेजर विवेकानंदन के मुताबिक पिछले कुछ साल से वे रमजान में रोजेदारों के लिए खाने-पीने का खास इंतजाम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम पहले उन्हें खजूर देते हैं, जिससे लंबे वक्त तक भूखे रहने के बाद ऐसिडिटी बैलेंस हो जाती है।

इसके बाद उन्हें फल, जूस और नॉनवेज डिश दी जाती है। हॉस्पिटल ने यह फैसला तब लिया जब देखा गया कि रोजा रखने वाले लोगों के लिए सुबह-सुबह खाना ढूंढना मुश्किल होता है।

अब अगर किसी को सुबह तीन बजे भी ब्रेकफस्ट चाहिए होता है तो वे रेस्ट्रॉन्ट में आ जाते हैं। शाम के वक्त हॉस्पिटल रोजेदारों को ‘नोम्बू कांजी’ देता है, जिसमें दाल, चावल और मीट होता है। विवेकानंदन ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करते हैं है कि खाना अच्छा क्वालिटी हो। अब लोगों को हॉस्पिटल की इस सुविधा के बारे में पता चल गया है, तो बाहरी लोग भी सुबह-सुबह रेस्‍टोरेंट से खाना लेते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com