बंदूक की नोक पर शिवसेना नेता ने किया बलात्कार, केस दर्ज

0
22

महाराष्ट्र में शिवसेना नेता धनंजय गावडे की मुसीबतें बढ़ गई हैं। नालासोपारा इलाके में एक महिला ने उन पर बंदूक की नोक पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। वह इसी इलाके से शिवसेना के पार्षद हैं।

34 वर्षीय पीड़िता ने उनके खिलाफ पुलिस में बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गावडे के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस फिलहाल जांच-पड़ताल कर रही है।

पाषर्द के खिलाफ इससे पहले साल की शुरुआत में कुछ मामले दर्ज कराए गए थे। बिल्डरों ने उन पर और वसई-विवार में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के मुखिया गोविंद गुंजल्का पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

उनका कहना था कि इन दोनों नेताओं ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) के जरिए मिली जानकारी और उगाही की रकम का इस्तेमाल कर उनके साथ वैसा करना चाहा था।

वहीं, एक अन्य मामले में गावडे के खिलाफ भयंदर के बिल्डर संजय सुलंके ने शिकायत दी थी। पीड़ित का कहना था कि नेता ने उनसे जबरन पैसे वसूले।

आरोप है कि शिवसेना पार्षद और उनके तीन साथियों ने वसई (पूर्व) के चंद्रपाड़ा इलाके में एक निर्माण कार्य को लेकर दी गई शिकायत के संबंध में सलुंके से 20 लाख रुपए की मांग की थी।

आपको बता दें कि साल 2016 में आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गावडे से 40 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए थे। यह रकम उनकी गाड़ी से मिली थी।

पुलिस ने इसके अलावा उनके पास से तकरीबन एक करोड़ रुपए के पुराने नोट भी हासिल किए थे। क्राइम ब्रांच ने तब उस मामले में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में भी लिया था।

हालांकि, बाद में उनके ड्राइवर ने आयकर विभाग और पुलिस अधिकारियों से दावा किया था कि कार से बरामद की गई रकम से पार्षद का लेना-देना नहीं है। यह पैसे उसके थे।

ड्राइवर के इस बयान के बाद पुलिस जांच में जुट गई कि आखिर उसके पास इतने सारे पैसे आए कहां से।