Home > India News > महिला को स्तनपान कराने की नहीं दी जगह, सोशल मीडिया पर भड़का लोगो का गुस्सा

महिला को स्तनपान कराने की नहीं दी जगह, सोशल मीडिया पर भड़का लोगो का गुस्सा


जाने-माने मॉल को अपनी संवेदनहीनता के लिए सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा।

दरअसल मॉल के कर्मचारी ने एक महिला को उसके सात महीने के नवजात को मॉल में स्तनपान कराने के लिए एकांत जगह देने के बजाय बाथरूम में जाने को कहा था।

लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मॉल के अधिकारियों ने घटना पर दुख जताते हुए माफी मांगी है।

मॉल के फेसबुक पेज पर पीड़िता ने अपना दर्द बयां किया। उसने कहा कि 27 नवंबर को वह अपने सात महीने के बच्चे के साथ मॉल गई थी, जब उसने अपने भूखे और रोते बच्चे को स्तनपान कराना चाहा तो उसे मॉल के कर्मचारी ने बाथरूम में जाने की सलाह दी।

इसके बाद जब उसने इस परेशानी से निपटने के लिए मॉल के ज्यादातर शोरूम से संपर्क कर उनके ट्रायल रूम के लिए मंजूरी मांगी तो सभी ने मना कर दिया। लेकिन सेकंड फ्लोर स्थित सिर्फ एक कपड़े के शोरूम ने उसे ऐसा करने की मंजूरी दी।

पहले दिया गैरजिम्मेदाराना बयान फिर मांगी माफी

पीड़िता की शिकायत को मॉल ने पहले हलके में लेते हुए कहा कि यह जगह शॉपिंग के लिए बनाई गई है। इसलिए आपसे से निवेदन है कि आप अपने घरेलू काम घर पर निपटा कर आए न कि मॉल में आकर करे।

हालांकि इसे मॉल प्रशासन ने तुरंत हटा लिया और दूसरा जवाब देते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र में स्तनपान कराने की इजाजत नहीं है।

इसके लिए हम इंतेजाम कर सकते हैं, और अपने उस कर्मचारी की तरफ से माफी मांगते हैं जिसने आपको बाथरूम में जाकर बच्चे को दूध पिलाने को कहा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले जो जवाब दिया गया था वह उनकी तरफ से उस कंपनी ने दिया जो उनका फेसबुक पेज देखती है उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

हमने हर तल पर बच्चों के लिए चेंजिंग और फीडिंग रूम बनाए हुए हैं, चूंकि मॉल का मरम्मत हो रही है और यह पूरी तरह से परिचालन में नहीं है, लेकिन प्रथम तल में एक बच्चों के लिए चेंजिंग रूम उपलब्ध है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com