Mamata Banerjee with  Narendra Modi

नई दिल्ली। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी से उनकी यह पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि पीएम ने मेरे काम की तारीफ की।

ममता की मुख्य मांग बंगाल के कर्ज को माफ करने की है। ममता ने कहा कि मैंने पीएम को बंगाल की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया। कर्ज के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हमने रिजर्व बैंक से लिया है। लेफ्ट की सरकार ने पहले ही कर्ज लिया था। हमारा पहले का रेवेन्यू अर्निंग 21 हजार करोड़ का था, वो हमने डबल किया था।

ममता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि सबसे ज्यादा कर्जा बंगाल को मिलता है और आप लोगों ने फाइनेंशियल डिसिप्लिन अच्छा किया है। पीएम ने कहा है कि हमारे ऊपर भी कई देशों का कर्ज है, हम देखते हैं कि कैसे इसे कर पाते हैं। रेलवे प्रोजेक्ट के बारे में भी हमने चर्चा की है कि कई प्रोजेक्ट रुक गए हैं। पीएम ने आश्वासन दिया है कि बंगाल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और हम जो मदद होगी करेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के मुताबिक ममता बनर्जी की ये मुलाकात राजनीतिक नहीं, बल्कि पीएम और सीएम के बीच की बैठक है। गौरतलब है कि अब तक पश्चिम बंगाल और केंद्र के बीच टकराव दिखता रहा है, लेकिन ममता बनर्जी कर्ज से घिरे राज्य के लिए केंद्र की मदद मांग रही हैं।

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी के लिए बंगाल काफी अहम है। अभी उसके पास यहां केवल एक विधायक है, लेकिन वह अपनी संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रही है। 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने दो संसदीय सीटों पर जीत हासिल की और उसके हौसले बुलंद हैं। – एजेंसी 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here