Home > India > देश के सबसे बड़े आर्म्स डिपो में आग, 20 जवानों की मौत

देश के सबसे बड़े आर्म्स डिपो में आग, 20 जवानों की मौत

vradha-army-depoमुंबई- महाराष्ट्र के वर्धा जिले के पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो में आग लग गई है। आग बीती रात क़रीब दो बजे लगी है, जिसके बाद इस डिपो के आसपास के चार गांवों को खाली करा लिया गया। इस आग में झुलसकर अब तक 20 की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 90 लोग घायल हुए हैं। इस मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना से रिपोर्ट मांगी है !

एहतियातन सेवाग्राम और सवांगी के डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह एक हादसा है। अभी भी यहां रुक-रुक कर धमाकों की आवाज आ रही है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, पुलगांव, महाराष्ट्र के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो में आग से गई जानों से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। रक्षा मंत्री @manoharparrikar को मौक़े का मुआयना करने और स्थिति की जायज़ा लेने को कहा है।

करीब 1000 गांव वालों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेंगे नागपुर से पुलगांव पुहंचने में 1 घंटा लगता है।

सैन्य अधिकारी ने कहा, एक शेड में लगी मुख्य आग पर काबू पा लिया गया है। स्थिति को स्थिर करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना के कारण और कहीं आग लगने या विस्फोट होने की संभावना से अभी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। पुलगांव नागपुर से 110 किलोमीटर दूर है।

रिटायर्ड मेजर जनरल शेरू थपलियाल ने बताया कि लोगों की मौत की खबर से लगता है कि यह बड़ी आग है। अभी तो आग काबू में है, अब सिर्फ धमाके हो रहे हैं। आसपास के गांवों को भी खतरा है। अगर धमाके होते रहते हैं तो स्थिति खराब हो सकती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com