Home > India > मथुरा काण्ड: शिवपाल हो बर्खास्त, गवर्नर से मिले भाजपा अध्यक्ष

मथुरा काण्ड: शिवपाल हो बर्खास्त, गवर्नर से मिले भाजपा अध्यक्ष

file-pic

file-pic

लखनऊ- यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा जवाहरबाग काण्ड को लेकर मंत्री शिवपाल यादव की बर्खास्तगी और इस पूरे घटनाक्रम की सीबीआई जाँच की माँग की है। प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में यहाँ भाजपा पार्टी नेताओं ने राज्यपाल राम नाईक से मिलकर ज्ञापन सौपा !

ज्ञापन में कहा गया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और अपराधिक भू-माफिया, खनन माफियाओं को अखिलेश सरकार का संरक्षण प्राप्त है। जिसके कारण भू-माफियाओं का हौसला बुलन्द हो रहा है हाल ही में जनपद-मथुरा के जवाहर बाग की घटना घटित हुई है। इस घटना से ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें भू-माफिया आन्दोलनकारियों को सत्ता पक्ष के प्रमुख नेताओं का संरक्षण प्राप्त था। मथुरा में घटित हुई घटना में एस.पी., एस.एच.ओ. सहित कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। मुख्यमंत्री गलत बयानबाजी करके घटना को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

आज जिला मुख्यालयों पर पार्टी ने इस घाटना को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भारतीय जनता पार्टी ने मांग करते हुए कहा कि जिस तरीके से पूरे उत्तर प्रदेश में भू-माफियाओं का दखल बढ़ा है, सरकारी और निजी सम्पत्तियों पर निरंतर कब्जे हो रहे हैं उन पर कड़ी कार्यवाही के लिए पुलिस प्रशासन को खुली छूट प्रदान की जाय। जिस तरीके से पूर्व में पुलिस अधिकारी के परिजनों को उच्चतम् मुआवजा एवं क्लास टू की सर्विस प्रदान की गई उसी तर्ज पर मथुरा में शहीद पुलिस अधिकारी एवं थानाध्यक्ष के परिजनों को भी प्रदान की जाय। मंत्री के दबाव में शासन व प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ था और अन्ततः पुलिस अधिकारियों की जान गई उन भूमाफियाओं को संरक्षण देने वाले शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किया जाय। पूरे घटनाक्रम की सी0बी0आई0 द्वारा जाँच कराई जाय।

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, पूर्व प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व सांसद रामनरायण साहू, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, सुरेश श्रीवास्तव, विद्यासागर गुप्ता, एडवोकट मनोहर सिंह, राकेश श्रीवास्तव, हरसरनलाल गुप्ता, रमेश कपूर उपस्थित थे।

रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com