Home > Latest News > गूगल जीपीएस बना जान का खतरा, पुलिस-प्रशासन ने इस्तेमाल न करने की दी सलाह

गूगल जीपीएस बना जान का खतरा, पुलिस-प्रशासन ने इस्तेमाल न करने की दी सलाह

इटली के सार्डिनिया में पर्यटकों के लिए गूगल मानचित्र सिरदर्द बन चुका है। यहां के मेयर पर्यटकों से गूगल मानचित्र उपयोग न करने की सलाह दे रहे हैं। ऑग्लिस्ट्रा प्रांत के एक पर्वतीय गांव ,बौनेई के महापौर सल्वाटोर कोरिएस ने लोगों को पारंपरिक कागज के नक्शों का उपयोग करने की सलाह दी क्योंकि बहुत सारे पर्यटक रास्ता भटकने के बाद खतरनाक जगहों पर पहुंच जाते हैं जिससे फायर सर्विस या माउंटेन रेस्क्यू टीम को बार- बार आना पड़ता है और पर्यटकों को खोजने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यहां की स्थानीय पुलिस ने नागरिकों एक संदेश जारी कर कहा कि गूगल मानचित्र से सुझाए गए निर्देशों का पालन न करें। यहां के प्रशासन ने कहा कि हम लोगों को कागज के नक्शे उपलब्ध कराएंगे और सोशल मीडिया पर भी सही मानचित्र को साझा करेंगे जिससे लोगों को परेशानियों से बचाया जा सकेगा।

दरअसल इस क्षेत्र में गूगल मानचित्र पर्यटकों को सही रास्ता बताने के बजाय गलत रास्ते की ओर लेकर चला जाता है जिससे पर्यटक खतरनाक रास्ते पर पहुंच जाते हैं जहां जान को भी खतरा बना रहता है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे लिए इसके उपयोग पर प्रतिबंध लगाना संभव नहीं है। इसलिए हमलोग चेतावनी के रूप में लोगों को इसका उपयोग नहीं करने की सलाह देतें हैं। स्थानीय प्राधिकरण ने कहा कि हमने गूगल को इन समस्याओं से अवगत करवा दिया है और जल्द से जल्द इसका समाधान करने को कहा है।

गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम सार्डिनिया के मुद्दे से अवगत हैं जहां गूगल मैप्स कुछ ड्राइवरों को सड़कों से नीचे ले जा रहा है जहां से बचाव दल के लिए भी उस जगह को खोजना मुश्किल हो जाता है। हम वर्तमान में ऐसे तरीकों की जांच कर रहे हैं, जिससे हम पर्यटकों को इस प्रकार की सड़कों के बारे में बेहतर तरीके से सचेत कर सकें।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com