Home > India News > रीवा छात्रा का सुसाइड नोट: शादी टूटने से थी आहत

रीवा छात्रा का सुसाइड नोट: शादी टूटने से थी आहत

DEMO-PIC

रीवा- मध्य प्रदेश के रीवा में एमबीए की एक छात्रा ऋचा सिंह ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने 5 पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें यह बताया है कि शादी टूटने से वो कितनी आहत थी। खबर अनुसार सुसाइड नोट में लिखा है कि जिसे मैंने सबकुछ माना, उसी ने मुझे धोखा दे दिया। मम्मी-पापा मेरी आखिरी इच्छा है कि क्षितिज और उसके पिता को सजा जरूर दिलवाना। ये मत समझना कि वे पुलिस में हैं। उसे माफ नहीं करना। अब हम जा रहे हैं। मुझसे जो गलतियां हुई हैं उसके लिए मुझे माफ करना।

हाई स्कूल में भूत, छात्राएं हैं प्रेत आत्मा के वश में

बता दें कि समान थानाक्षेत्र के नेहरू नगर निवासी रावेंद्र सिंह की 24 वर्षीय बेटी ऋचा सिंह ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद अब एमबीए की पढ़ाई कर रही थी। एमबीए के साथ ही साथ वह मध्‍य प्रदेश पब्‍लिक सर्विस कमीशन की भी तैयारी कर रही थी। रविवार को उसकी पीएससी का एग्जाम था लेकिन इससे कुछ घंटे पहले ही उसने मौत को गले लगा लिया।

जब मंत्री जी ने सिखाये छात्राओं को जूडो-कराटे के गुर

शादी में गया था परिवार
रावेन्द्र सिंह शनिवार को परिवार सहित अपने गृह ग्रााम रायपुर कर्चुलियान एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। जबकि ऋचा घर में अकेली थी। इस बीच ऋचा ने सुसाइड कर लिया। परिजन रात लगभग 12 बजे घर पहुंचे तो बेटी फंदे पर लटकी मिली। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी।

प्रिंसिपल, 3 टीचर ने किया छात्रा का स्कूल के अंदर ही गैंगरेप

अप्रैल में होनी थी शादी
बताया गया है कि ऋचा की शादी एजी कॉलेज के पास रहने वाले सूर्यप्रताप सिंह के बेटे क्षितिज से तय थी। उसकी 9 दिसम्बर को सगाई हुई थी। जबकि 14 अप्रैल को तिलक व 16 अप्रैल को शादी होनी थी। इसके लिए इसके लिए तैयारियां भी कर ली गईं थीं। ऋचा और क्षितिज एक दूसरे से प्यार करते थे। ऋचा जेएनसीटी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी थी। जबकि क्षितिज एमबीए की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली में नौकरी कर रहा है। दोनों के प्रेम प्रसंग की जानकारी लगने पर दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए थे।

इंदौर में छात्रा से ऑनलाइन ठगी

मांगी थी 10 लाख की कार
परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले क्षितिज के परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया था। उनके इस निर्णय से पूरा परिवार विचलित था। ऋचा को सबसे ज्यादा आघात लगा था। लड़के के परिजन कार दहेज के रूप में 10 लाख स्र्पए की कार मांग रहे थे। शादी टूटने के बाद ऋचा ने खाना नहीं खाया था। ऋचा इतनी व्यथित हो गई कि उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। बताया जा रहा है कि क्षितिज के पिता सूर्यप्रताप बैढ़न थाने में एएसआई हैं। वे जवा थाना क्षेत्र के भुनगवां के रहने वाले हैं।

कोर्ट ने दी छात्रा को चाचा से शारीरिक संबंध बनाने की अनुमति !

रविवार को थी पीएससी की परीक्षा
पढ़ाई-लिखाई में अव्वल रहने वाली ऋचा ने पीएससी की परीक्षा देने की तैयारी कर रखी थी। उसने जेएनसीटी कॉलेज में अच्छे अंकों से इंजीनियरिंग पास की थी। रविवार को उसे पीएससी की परीक्षा में शामिल होना था। इससे पहले ही उसने सुसाइड कर लिया।

छात्राओं, महिलाओं को सुरक्षा के लिहाज से बड़ा तोहफा !

इनका कहना है
कमरे के अंदर एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उसका लिखा सुसाइड नोट भी मिला है। मौत के मामले में मर्ग कायम कर पीएम करवाया जा रहा है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
-सीएम शुक्ला, थाना प्रभारी, समान।

रीवा में एमबीए छात्रा की खुदकुशी का मामला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ता अंशु गुप्ता ने कहा कि इस केस में दोषी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलना चाहिए। [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .