मीडिया एक्शन फोरम की अजमेर ज़िला कार्यकारणी बैठक संपन्न - Tez News
Home > India News > मीडिया एक्शन फोरम की अजमेर ज़िला कार्यकारणी बैठक संपन्न

मीडिया एक्शन फोरम की अजमेर ज़िला कार्यकारणी बैठक संपन्न

Media Action Forum Ajmer Rajasthan Media Journalist Related News In Hindiपुष्कर- मीडिया एक्शन फोरम की ज़िला कार्यकारणी घटित होने के बाद पुष्कर में अजमेर ज़िला अध्यक्ष दिनेश पराशर के सानिद्य में फोरम की बैठक पुष्कर लेक पैलेस, पुष्कर में संपन्न हुई जिसमे पत्रकारों के हितो और सुरक्षा के बारे में चर्चा हुई।

अजमेर ज़िला अध्यक्ष दिनेश पराशर जी ने जल्द ही पुष्कर में पत्रकार कॉलोनी में खली पड़े प्लाट को प्रशासन द्वारा जल्द आवंटन करवाने हेतु व् अजमेर में जिन पत्रकारों को ऐडीए द्वारा अभी तक प्लाट आवंटित नहीं किये है उन्हें जल्द ही पट्टे वितरण करने के लिए फोरम द्वारा जल्द ही आला अधिकारियो से मिल कर मामले को निपटने की बात रखी।

यह भी पढ़ें :-
संबंधित खबर- मीडिया एक्शन फोरम ने ख्वाजा की बारगाह मे चादर पेश की
संबंधित खबर- मीडिया एक्शन फोरम की अजमेर जिला कार्यकारिणी घोषित

वही प्रदेश सचिव अशोक लोढ़ा ने पत्रकारों पर आये दिन हो रहे हमलों को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है फोरम के सदस्यों से अपील की है कि पत्रकार भले ही मीडिया एक्शन फोरम से जुड़ा हो या नहीं अगर किसी भी प्रकार से पत्रकारों व् उसके परिवार पर कोई संकट आये तो सभी पत्रकार एकजुट हो कर समस्या का निदान करे पत्रकारों को धमकी देकर सच्चाई का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और उन्हें धमकी देना लोकतंत्र की हत्या के समान है। ज्ञात हो कि कुछ समय पूर्व युवा पत्रकार सुमित कलसी व उनके परिवार को आबादी क्षेत्र में देसी दारु के ठेके खुलने के विरुद्ध में खबर प्रकाशित करने पर जान से मारने कि धमकी मिली थी।

पत्रकारों की छीनती आजादी पत्रकारों के साथ अधिकारियों का अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग। पत्रकारों को अधिकारियों द्वारा उनके सम्मान को नजरंदाज करना, सरकार एवं अधिकारियों द्वारा लगातार फर्जी केस में जेल भेज देनें की धमकियाँ देने जैसे मामलो पर मीडिया एक्शन फोरम अब कड़ा रुख अख्तियार करेगी। बैठक में मौजूद सभी पत्रकार भाइयो ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि ये हरकत सिर्फ चौथे स्तंभ पर ही नहीं बल्कि लोकतंत्र पर हमला है। इन हरकतों से सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता है।

अंत में अगले माह मीडिया एक्शन फोरम की आबू रोड में होने वाली कार्यशाला में सचिव अशोक लोढ़ा ने सभी सदस्यों से उपस्थित होने की अपील की।
बैठक में राष्ट्रीय सचिव अशोक लोढ़ा के साथ अजमेर ज़िला अध्यक्ष दिनेश पराशर, कार्यकारणी सदस्य भीकम शर्मा, फूल चंद, ब्यावर से हेमंत साहू, अजमेर से ज़िला महासचिव सूर्या प्रताप, ज़िला उपाध्यक्ष सतपाल सिंह, अजमेर शहर कार्यकारणी से उपाध्यक्ष यूनुस खान, महासचिव पियूष गोयल, सचिव गजेंद्र सिंह, महेंद्र टाक, अधिवक्ता नितिन वत्स, राजेंद्र शर्मा, प्रवक्ता राजवीर सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य सुमित कलसी व् आदि युवा पत्रकार मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुमित कलसी 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com