Home > India News > लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश, नाल एयरबेस के पास हुआ हादसा

लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश, नाल एयरबेस के पास हुआ हादसा

राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया है। बीकानेर में यह हादसा वायु सेना के नाल एयरबेस के पास शोभासर के पास हुआ।

ग्रामीणों ने धुंआ और धूल के गुबार के साथ ही पायलट को पैराशूट से नीचे उतरते देखा और मौके की ओर दौड़ कर पहुंचे। सूचना के तत्काल बाद एयर फोर्स के अधिकारी, बीकानेर पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।

प्रारम्भिक तौर पर हादसे के पीछे कारण तकनीकी खामी बताया जा रहा है। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

हाल ही पीओके में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मिग-21 ने ही ढेर किया था। मिग-21 बाइसन के हमले के बाद पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान एलओसी के पास पीओके में ढेर हुआ था।

28 फरवरी को सेना की ओर से जारी किए गए बयान में साफ कहा गया था कि पाकिस्तान के एक F-16 लाड़कू विमान को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग 21 बाइसन ने ढेर किया था।

बता दें कि पिछले साल नवंबर में तेलंगाना के यादाद्री-भुवनगिरी जिले में भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

वायुसेना के हाकिमपेट हवाई अड्डे से रवाना हुआ यह विमान दोपहर करीब 11 बजकर 45 मिनट पर एक खुले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में प्रशिक्षु पायलट को पैरों में मामूली चोट आई थी।

इससे पहले 21 नवंबर को, वहीं मोकिला इलाके में राजीव गांधी विमानन अकादमी के एक प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट को मामूली चोटें आई थीं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com