Ecuador army plane crashesइक्वाडोर सेना का एक विमान अमेज़न क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गय ! इस विमान में 22 लोग सवार थे ! राष्ट्रपति राफेल कोरिआ ने ट्विटर पर बताया, ” कोई नहीं बचा ! हम शोकाकुल परिजनों और सशस्त्र बलों के साथ हैं ! ये एक त्रासदी है !” विमान में सवार लोगों में से 19 इक्वाडोर की फ़ौज के जवान थे जो पैराशूटिंग के अभ्यास के लिए सफर कर रहे थे !

इसराइल में निर्मित अरावा विमान पूर्वी प्रांत पास्ताज़ा में क्रैश हुआ ! दुर्घटना की वजह पता नहीं चल पाई है ! समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक, विमान में दो चालक और एक मैकेनिक भी था ! इक्वाडोर के रक्षा मंत्री रिकार्डो पातिनो और बचाव दल दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं !

पैटिनो ने ट्विटर पर बताया, ‘‘जनरल लुइस कास्त्रो अभियान (अवशेष बरामद करने के लिए) का स्वयं नेतृत्व कर रहे हैं। हर कोई अपने भाई-बंधुओं की हुई मौत से दु:खी है।’’ सेना ने बताया कि विमान जब एक पैराशूटिंग मास्टर कक्षा के लिए जवानों को लेकर जा रहा था तभी यह दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

दुर्घटना स्थल पर पहुंचे पस्ताजा विमानन विद्यालय के छात्र जेसी ग्वेरा ने कहा, ‘‘विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके पंख इलाके में बिखरे’’ हुए हैं।

इससे पहले एक्वाडोर वायु सेना स्कूल का एक विमान मार्च 2015 में सेलिनास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे दो विमान चालकों की मौत हो गई थी।

एक्वाडोर में 2009 से चार सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं हुई हैं। इन हेलीकॉप्टरों में भारत से खरीदा गया राष्ट्रपति का एक विमान भी शामिल है।
[डेस्क]