Home > Sports > Cricket > मिताली राज को मिला वर्ल्‍ड कप में शानदार कप्‍तानी का इनाम

मिताली राज को मिला वर्ल्‍ड कप में शानदार कप्‍तानी का इनाम


भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही हैं। इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता। मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया। उनके अलावा इंग्लैंड की टैमसिन बेयुमोंट और अन्या श्रूबसोले को भी टीम में चुना गया है। बेयुमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वहीं अन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर, बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एलेक्स हार्टले को भी आईसीसी टीम में जगह मिली है।

भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही हैं।

इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता। मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया। उनके अलावा इंग्लैंड की टैमसिन बेयुमोंट और अन्या श्रूबसोले को भी टीम में चुना गया है। बेयुमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वहीं अन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर, बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एलेक्स हार्टले को भी आईसीसी टीम में जगह मिली है।

मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम की ओर से दिए गए प्रदर्शन की पी.वी. सिंधु, मैरी कॉम, साक्षी मलिक, आकाश चोपड़ा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, शिखर धवन और हर्षा भोगले ने सराहना की। भारतीय ओलम्पिक मुक्केबाज मैरी ने कहा, “हमारी महिला क्रिकेट टीम को मेरा सलाम और शानदार प्रदर्शन के लिए उनके साथ मेरा समर्थन है।” साक्षी मलिक ने कहा, “आपकी हार और जीत से मायने नहीं रखती, लेकिन आपने अरबों लोगों का दिल जीत लिया। आपने हम सभी को गौरवांन्वित किया है।”

सहवाग ने ट्वीट किया, “इतने पास होके भी इतनी दूर। इतने लंबे समय में इतना बेहतरीन वनडे मैच देखा। दिन बहुत मुश्किल था, लेकिन महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शुक्रिया। आपकी क्षमता को सलाम।” युवराज सिंह ने कहा, “विश्व कप में भारतीय महिलाओं का शानदार प्रदर्शन। आप सब पर गर्व है। इंग्लैंड को भी बधाई।” कैफ ने अपने ट्वीट में कहा, “इंग्लैंड को बधाई, लेकिन अपनी महिला टीम पर गर्व है। उन्होंने अरबों का दिल जीता। महिला क्रिकेट में यह पल शानदार है।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com