Home > India News > विधायक की गाड़ी ने अधेड़ को मारी टक्कर, मौके पर मौत

विधायक की गाड़ी ने अधेड़ को मारी टक्कर, मौके पर मौत

 demo pic

सागर- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा में शामिल होने सागर से दमोह जाते वक्त विधायक शैलेंद्र जैन की कार ने एक अधेड़ को सानौधा इलाके में टक्कर मार दी। टक्कर से 55 वर्षीय अधेड़ रामसिंह उर्फ रम्मू अहिरवार की मौत हो गई है।

सानौधा थाना पुलिस ने विधायक की फॉर्च्यूनर कार 3.0 एल 2 डब्ल्यूडी एमटी ( रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 15 सीबी 1110 ) को जब्त कर लिया है। कार जैन बीड़ी उद्योग के नाम से शहर के 178-केशवगंज पते पर दर्ज है।प्रतिक्रिया के लिए विधायक शैलेंद्र जैन को फोन किया गया , लेकिन उन्‍होंने अपना फोन नहीं उठाया।

कार के क्षतिग्रस्त आगे के हिस्से और घटना स्थल पर मिले हिस्सों से मिलान करने के बाद गाड़ी की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

टक्कर इतनी तेज थी कि रम्मू की मौके पर ही मौत हो गई, हालांकि उसे तत्काल इलाज के लिए सागर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक्सीडेंट के वक्त विधायक शैलेंद्र जैन इसी गाड़ी में बैठे हुए थे, और उसे ड्राइवर राजेंद्र श्रीवास्तव चला रहा था।

हालांकि पुलिस गाड़ी में शैलेंद्र जैन के होने या न होने को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। सानौधा थाना प्रभारी बीपी द्विवेदी का कहना है कि मामले की जांच अभी जारी है।

शाम करीब 4 बजे सहावन निवासी रम्मू अहिरवार अपनी ससुराल में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने एम-80 मोपेड वाहन (रजिस्ट्रेशन क्रमांग एमपी 04 यू 2444) से सानौध्ाा से डुंगासरा जा रहे थे। वे सड़क क्रास कर रहे थे, तभी सागर की ओर से आ रही सिल्की गोल्ड कलर की फाचूर्नर कार ने उन्हें टक्कर मार दी।

घटना के बाद विधायक के ड्राइवर राजेंद्र श्रीवास्तव ने कार को पास के ही खंडूजा स्टोन क्रेसर में छिपा दिया और खुद फरार हो गया था। शनिवार रात को 6 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस विधायक की कार को जब्त कर पाई। इसके बाद ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

मोपेट और कार के बीच टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के फ्रंट और मडगार्ड के कुछ हिस्से टूटकर घटनास्थल पर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने वाहन का नंबर नोटकर पुलिस को खबर दी। इसके बाद पुलिस ने कार का पीछा किया तो वह इंडिया ढाबे के पास स्थित एक स्टोन क्रेशर के पास से खाली रखी हुई मिली। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

श्री द्विवेदी ने बताया कि इस कार के अगले हिस्से में भी टूट-फूट थी, जिसे घटना स्थल पर मौजूद सामान से मिलान किया गया तो वह उसकी कार का निकला। पुलिस ने बाद में उक्त वाहन की प्रत्यक्षदर्शियों से पहचान कराई तो उन्होंने भी इसी वाहन से दुर्घटना होने की बात कही।

गाड़ी में रखे थे विधायक के पंपलेट

पुलिस को जब्त फॉर्च्यूनर कार में विध्ाायक शैलेंद्र जैन से संबंध्ाित कुछ पंपलेट रखे मिले, इसके बाद जब पुलिस ने विधायक से संपर्क किया तो उन्होंने गाड़ी को अपने परिजनों की बताया। और ड्राइवर का पता भी बता दिया। इसके बाद ड्राइवर खुद थाने पहुंच गया।

पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा

सानौध्ाा थाना पुलिस के मुताबिक रविवार को सुबह मृतक का पीएम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक के रिश्तेदार लखन अहिरवार की रिपोर्ट पर आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

सानौधा में हुुए एक्सीडेंट के मामले में ड्राइवर राजेंद्र श्रीवास्तव के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। जहां तक गाड़ीं में विधायक शैलेंद्र जैन के बैठे होने के सवाल है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गाड़ी में कौन बैठा था या नहीं। दुर्घटना के लिए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सिर्फ चालक को ही जिम्मेदार माना जाता है। हालांकि जांच अभी जारी है। एजेंसी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .