Home > India > नए परमिट वाले गैर-मराठियों के ऑटो जला दो- ठाकरे

नए परमिट वाले गैर-मराठियों के ऑटो जला दो- ठाकरे

Raj_Thackerayमुंबई- अपने तीखे बयानों से सुर्खियों में रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिर विवादित बयान दिया है ! मराठी मुद्दे पर राजनीति करते हुए राज ने मुंबई में नए परमिट वाले ऑटो रिक्शा को आग लगाने का बयान देकर खलबली मचा दी है !

मनसे के 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘‘यदि नए परमिट वाले ऐसे ऑटोरिक्शा को सड़कों पर चलते देख लिया तो भीतर बैठे लोगों को बाहर आने को बोला जाएगा और ऑटो को आग लगा दी जाएगी ! चूंकि राज्य का परिवहन विभाग शिवसेना के पास है तो मैं पूछना चाहता हूं कि सौदे में उसे कितने पैसे मिल रहे हैं !’ ठाकरे ने दावा किया कि करीब 70 फीसदी नए परमिट गैर-मराठियों को दिए गए हैं और मांग की कि सिर्फ माटी के लालों को ही लाइसेंस दिए जाने चाहिए !

राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि नए ऑटो परमिट 70-72 फीसदी उन लोगों को दिया जा रहा जो राज्य के नहीं हैं बल्कि बाहर के हैं। राज ठाकरे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के दस साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने राज्य की फड़नवीर सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में मुंबई के अंदर 70 हजार नए ऑटो रिक्शा खरीदे गए, जिन्हें परमिट भी दिया गया।

राज ठाकरे का आरोप है कि बीजेपी सरकार ने एक खास कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ये परमिट दिए हैं। जिस कंपनी के थ्री-व्हीलर्स को परमिट दिया जा रहा है इसकी कीमत 1.7 लाख रुपये है।

राज ठाकरे ने कहा कि मैंने इस बारे में सभी क्षेत्रीय यातायात कार्यालयों से पूछ चुका हूं कि आखिर रोजाना 35 हजार परमिट क्यों जारी किए जा रहे हैं। पता चला है कि परमिट के लिए जरूरी राज्य का 15 साल का डोमिसाइल सर्टिफिकेट भी जमा करने के लिए मना कर दिया गया है, जबकि पहले परमिट उसे ही दिए जाते थे जो 15 साल से राज्य का निवासी होने का डोमिसाइल जमा कराता था।

गौरतलब है कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का आज 10वां स्थापना दिवस है। इसी मौके पर राज ठाकरे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मुंबई के ष्णमुखानंद हॉल में ये कार्यक्रम आयोजित किया गया। मराठी मुद्दे पर राज ठाकरे शुरू से ही राजनीति करते रहे हैं और आग उगलता उनका ये नया बयान भी उसी की कड़ी माना जा रहा है !

राज ठाकरे के इस बयान की मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है ! पुलिस की तरफ से कहा गया है कि बयान अगर भड़काऊ पाया गया तो राज के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com