Home > State > Gujarat > PM बनने के बाद पहली बार मस्जिद पहुंचे मोदी, शिंजो आबे के बने गाइड

PM बनने के बाद पहली बार मस्जिद पहुंचे मोदी, शिंजो आबे के बने गाइड

अहमदाबाद : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपने दो दिवसीय भारत दौरे के लिए बुधवार को पहुंचे। आबे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन का भी आयोजन करेंगे। यह मोदी व आबे के बीच चौथा वार्षिक सम्मेलन है। विशेष आदर दिखाते हुए, मोदी व्यक्तिगत रूप से आबे का स्वागत करने के लिए वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

मोदी और आबे ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से अपना रोडशो शुरू किया। इस अवसर पर स्‍कूली छात्र-छात्राओं ने कई सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए।

प्रधानमंत्री आबे, उनकी पत्‍नी अकाई आबे को यहां के इतिहास के बारे में पीएम मोदी ने रूबरू कराया। इसके बाद तीनों ने साबरमती आश्रम में महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। दोनों नेताओं ने साबरमती रिवरफ्रंट पर भी कुछ देर वक्‍त बिताया।

दोनों ही नेता महत्वाकांक्षी 1.08 लाख करोड़ रुपये (17 अरब डॉलर) की अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना की नींव रखेंगे। मोदी और आबे गुरुवार को साबरमती रेलवे स्टेशन के पास एथलेटिक स्टेडियम में हाई-स्पीड रेल प्रोजेक्ट के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद, दोनों नेता गांधीनगर में 12वीं वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे, जिसमें कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com