Home > India > मोदी जी के हिन्दू होने पर उठा सवाल

मोदी जी के हिन्दू होने पर उठा सवाल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लिखा, विशेष राज्य का दर्जा आंध्र प्रदेश के नागरिकों का हक है। उन्होंने कहा कि हम आंध्र प्रदेश को देश का सबसे मजबूत प्रदेश बनाना चाहते थे। विशेष दर्जे से राज्य को बहुत फायदा मिलता। राहुल ने कहा कि 2019 में जब हमारी सरकार आएगी तो हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। उन्होंने कहा, टीडीपी और वाईएसआर विशेष दर्जे के लिए नहीं लड़ रहे हैं, एेसा क्यों? कुछ न कुछ तो दबाव होगा इन पर मोदी जी का।

पीएम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, मोदीजी कहते हैं वो हिंदू धर्म की रक्षा करते हैं। उन्होंने तिरुपति मंदिर के सामने वादा किया कि आंध्र प्रदेश को 10 साल के लिए विशेष राज्य का दर्जा देंगे। यह किस तरह के हिंदू हैं जो तिरुपति में जाकर झूठ बोलते हैं। राहुल ने कहा की टीडीपी और वाईएसआर आपके लिए नहीं लड़ेंगे, लेकिन कांग्रेस और यहां जो अन्य पार्टियां हैं। हम सब आपके लिए मिलकर लड़ेंगे। राहुल ने ट्वीट में कहा, विशेष दर्जा कोई तोहफा नहीं है। यह आपका हक है और जब आंध्र प्रदेश को अपना हक नहीं मिलेगा, तब तक हम पीछे नहीं हटेंगे।

वहीं रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटुर में राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सत्ता में आने से पहले पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन तीन साल बीतने के बाद 1 लाख को भी रोजगार नहीं मिला है। इस सभा के दौरान राहुल गांधी के अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू नेता शरद यादव, सांसद डी राजा समेत विपक्ष के कई और नेता भी मौजूद थे।

दूसरी ओर राहुल ने रविवार को यह भी कहा था कि वो उपनिषद और भगवद् गीता पढ़ रहे हैं। राहुल के मुताबिक इस हृदय परिवर्तन की वजह धार्मिक नहीं राजनीतिक है। राहुल ने कहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जवाब देने के लिए हिंदू धर्मग्रंथों का अध्ययन कर रहे हैं। चेन्नई में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में राहुल ने कहा था, “आजकल मैं उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूं क्योंकि मैं आरएसएस और भाजपा से लड़ रहा हूं।”

@एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com