एमपी सरकार ने सिंहस्थ जाने से रोका, प्रज्ञा आमरण अनशन पर - Tez News
Home > India News > एमपी सरकार ने सिंहस्थ जाने से रोका, प्रज्ञा आमरण अनशन पर

एमपी सरकार ने सिंहस्थ जाने से रोका, प्रज्ञा आमरण अनशन पर

Sadhvi Pragya

Sadhvi Pragya

भोपाल- एक बार फिर से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर विवादों में हैं, कैंसर की बीमारी जूझ रहीं प्रज्ञा ठाकुर ने सिंहस्थ कुंभ में जाने की मांग की थी लेकिन एमपी सरकार ने उन्हें जाने नहीं दिया जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा आज सुबह 10 बजे से आमरण अनशन पर बैठ गईं हैं और उन्होंने धमकी दी है कि अगर उन्हें कुंभ में नहीं जाने दिया गया तो वह कुंभ खत्म होने पर अपनी देह त्याग देंगी और समाधि ले लेंगी।

प्रज्ञा के वकील की ओर से कहा गया है कि जब कोर्ट ने साध्वी को जाने की अनुमति दी है तो फिर सरकार को दिक्कत क्या है। साध्वी कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं ऐसे में हो सकता है कि वो अगला कुंभ ना देख पायें इसलिए उन्होंने कुंभ में स्नान और पूजा अर्चना की बात कही है लेकिन शिवराज सिंह चौहान वाली सरकार ने उन्हें ले जाने से मना कर दिया है जिसके बाद आज साध्वी आमरण अनशन पर बैठ गई हैं।

सिंहस्थ कुंभ में साध्वी बनीं मनीषा कोइराला, पहचानना मुश्किल साध्वी ने कहा कि अगर मुझे कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होंगी और उन्हें सिंहस्थ में शामिल नहीं होने दिया तो वह 21 मई 2016 को रात आठ बजे जीवित समाधि ले लेंगी।

मालूम हो कि भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक संस्थान में साध्वी प्रज्ञा का इलाज चल रहा है। एमपी सरकार ने साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ ले जाने में असमर्थता जता दी है उसने कोर्ट लिखित रूप में सूचित किया है और जेल मेन्यूअल का हवाला देते हुये उन्हें सिंहस्थ ना ले जाने की बात कही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com