Home > State > Delhi > सांसदों को चाहिए ज्यादा सैलरी, पीएम को सौंपा ज्ञापन

सांसदों को चाहिए ज्यादा सैलरी, पीएम को सौंपा ज्ञापन

narendra modiनई दिल्ली- लोकसभा के 15 सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर अपनी सैलरी और सांसदों के क्षेत्र में विकास के लिए दी जाने वाली सांसद निधि की राशि को बढ़ाया जाए। सांसदों ने इस बारे में पीएम को एक ज्ञापन सौंपा, जिसपर लगभग 250 सांसदों के हस्ताक्षर हैं।

सैलरी बढ़ाने की मांग करने वालों में सभी दल के सांसद हैं। हालांकि पीएम की तरफ से इस बारे में कोई आश्‍वासन नहीं दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी ने सांसदों को उनकी सैलरी के बारे में कहा कि खर्च कम करिए। वैसे पीएम ने संसद निधि पर थोड़ी रूचि जरूर दिखाई और कहा कि इसपर विचार किया जाएगा। सांसद अपनी सैलरी डबल जबकि सांसद निधि को 25 करोड़ करने की मांग कर रहे है।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के वेतन बढ़ाने के लिए सरकार जल्द ही संसद में एक बिल प्रस्तुत करेगी। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू हो जाने के बाद कुछ सरकारी अधिकारियों से इनका वेतन कम हो गया है। बता दें कि सांसदों का वेतन बढ़ाने का एक प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय में पहले ही भेजा जा चुका है, लेकिन इस पर पीएम मोदी ने अभी तक कुछ भी सार्वजनिक तौर पर नहीं कहा है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com