Home > Government Schemes > मृगनयनी के उत्पाद स्नेपडील पर उपलब्ध रहेंगे

मृगनयनी के उत्पाद स्नेपडील पर उपलब्ध रहेंगे

Chief Minister  Shivraj Singh Chouhan

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

भोपाल: अब प्रदेश के मृगनयनी ब्रांड के उत्पाद ऑनलाइन प्लेटफार्म स्नेपडील पर विक्रय के लिये उपलब्ध रहेंगे। आज यहाँ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में इस संबंध में स्नेपडील और मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम के बीच एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किये गये। एम.ओ.यू. पर स्नेपडील के सी.ई.ओ. श्री कुणाल बहल और राज्य लघु उद्योग निगम के प्रबंध संचालक श्री वी.एल. कान्ताराव ने हस्ताक्षर किये। इस मौके पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया और मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा भी उपस्थित थे।

प्रदेश के बुनकर और हस्तशिल्पियों द्वारा निर्मित उत्पादों का इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से विक्रय किये जाने पर इनकी सामग्री की पहुँच में विस्तार होगा। इस माध्यम से उत्पादों के विक्रय से प्रदेश के बुनकरों और हस्तशिल्पियों के उत्पादन में वृद्धि होगी। इससे प्रदेश के बुनकरों एवं हस्तशिल्पियों को स्व-रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे। बिना प्रचार-प्रसार और लागत बढ़ाये उत्पादों के विक्रय की सुविधा उपलब्‍ध होगी। जन-सामान्य को मृगनयनी जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड का लाभ प्राप्त होगा।

मृगनयनी और स्नेपडील दोनों के अनुभवों का लाभ बुनकरों और हस्तशिल्पियों को मिलेगा। ग्राहक को प्रतियोगी दरों पर उत्पाद उपलब्ध होगा। बिचौलियों के न होने से सीधे बुनकरों और हस्तशिल्पियों को फायदा होगा। इस पोर्टल के माध्यम से क्रेताओं को चौबीस घंटे और सातो दिन उत्पाद क्रय की सुविधा होगी। स्नेपडील कंपनी देश की तेजी से बढ़ रही है ई-कामर्स कंपनी है और जिसका वार्षिक विक्रय 3 बिलियन डालर है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा भी उपस्थित थे। 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .