Home > Crime > डेविड हेडली का NIA पर गलत बयान रिकॉर्ड का आरोप

डेविड हेडली का NIA पर गलत बयान रिकॉर्ड का आरोप

david headleyमुंबई: 26/11 हमलों के साजिशकर्ताओं में शुमार आतंकी डेविड कोलमैन हेडली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्रॉस एग्जामिनेशन शनिवार को चौथे दिन भी जारी रही लेकिन इस बार डेविड ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि, (NIA) ने उसके बयान के कुछ हिस्से को गलत तरीके से रिकॉर्ड किया है। उसने कहा कि एनआईए ने दो अलग-अलग बातों को रिकॉर्ड कर असमंजस में डाल दिया। हेडली ने खुद के सामने रिकॉर्डेड बयान नहीं पढ़े जाने की बात भी कही।

चौथे दिन शनिवार को पूछताछ शुरू होते ही हेडली ने कहा कि मेरे रिकॉर्ड बयान में कहा गया है कि जकीउर्रहमान लखवी ने मुझे बताया था कि मुजम्मिल बट और इशरत जहां ने अभियान का गलत संचालन किया। जबकि मैंने कहा था कि लखवी ने अक्षरधाम हमले और इशरत मामले के लिए मुजम्मिल की तारीफ की थी और मैं सोचने लगा था कि जब इशरत वाला मामला गड़बड़ हो गया था तो लखवी ने मुजम्मिल की तारीफ क्यों की?

इसके बाद हेड़ली ने कहा कि, ‘मैंने खुद अपने पिता को बताया था कि मैं लश्कर से जुड़ा हूं। उन्होंने इस पर आपत्त‍ि जताई थी।’ आतंकी ने बताया कि 9/11 के हमले को लेकर कभी उससे कोई पूछताछ नहीं की गई। उसने कहा था कि पाकिस्तान में उसे एक बार गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि उसकी पूर्व पत्नी फैजा ने उसके खि‍लाफ केस दर्ज करवाया था।

डेविड हेडली ने उन आरोपों को भी खारिज किया है, जिसमें कहा गया कि पूछताछ के दौरान NIA के कहने पर उसने इशरत जहां का नाम लिया और उसे लश्कर का आतंकी बताया। हेडली ने कहा, ‘एनआईए ने मुझे इशरत का नाम लेने की सलाह नहीं दी। उन्होंने मुझसे सवाल किया, जिसका मैंने जवाब दिया। वो भला मुझे इशरत का नाम लेने के लिए क्यों कहेंगे? मैंने तहव्वुर राणा के अमेरिका में ट्रायल के दौरान इशरत का नाम इसलिए नहीं लिया क्योंकि उन्होंने मुझसे इस बारे में सवाल नहीं किया। मैं सिर्फ वही कहता जो मुझसे पूछा जाता।’
[आईएएनएस]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .