ASSIGNMENT NAME IN BRIEFमुंबई – मुंबई की मेयर और शिवसेना नेता स्नेहल अंबेकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की। एक इंटरव्यू में स्नेहल (43) ने खुद को मुख्यमंत्री के समान बताया और अपने वाहन में लाल बत्ती लगाए जाने की इच्छा जाहिर की।

इंटरव्यू में स्नेहल ने कहा, ‘मैं नरेंद्र मोदी के खुद पर भरोसा कर काम करने के तरीके की सराहना करती हूं, लेकिन कई मायनों में उनके कामकाज का तरीका मुझे जर्मन तानाशाह हिटलर के जैसा लगता है।’ पहली बार मेयर बनीं स्नेहल ने कहा, ‘जब शक्ति किसी एक व्यक्ति के हाथ में हो तो ऐसा होना स्वाभाविक है।’

शहर की सातवीं तथा पहली दलित मेयर रूप में सितंबर 2014 में निर्वाचित हुईं स्नेहल अपने वाहन में लाल बत्ती लगाने की मांग को लेकर चर्चा में रही हैं। पूर्व एलआईसी अधिकारी का यह दावा है कि उनका पद मुख्यमंत्री के पद के समान है।

उन्होंने कहा, ‘मेयर हमेशा आपातकाल की स्थिति में काम करता है, चाहे किसी वीवीआईपी के अगवानी की बात हो या लोगों के प्रतिनिधित्व की। अगर मुख्यमंत्री के पास लाल बत्ती है तो शहर के लिहाज से मेयर का पद भी उनके समान ही है।’

स्नेहल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेयर की कार में लाल बत्ती लगाने में कुछ भी गलत नहीं है।’ शिवसेना और बीजेपी केंद्र तथा महाराष्ट्र में सहयोगी दल हैं। हालांकि, पिछले काफी दिनों से दोनों पार्टियों के बीच तनाव चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here