Home > Crime > महिलाओं के सामने पुलिसवाले ने उतारे कपड़े, करने लगा ‘अश्लील हरकत’

महिलाओं के सामने पुलिसवाले ने उतारे कपड़े, करने लगा ‘अश्लील हरकत’

नई दिल्ली: पुलिस की ओर से सुरक्षा के तमाम दावों के बावजूद देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र के मुंबई का है, जहां एक पुलिसकर्मी को ही महिलाओं के साथ अश्लीलता करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिसकर्मी पर आरोप है कि उसने मकान की बालकनी में बैठी महिलाओं को पहले अपशब्द कहे और उसके बाद अपने कपड़े उतारकर उनका सामने नग्न अवस्था में पहुंच गया। पुलिसकर्मी ने वहां बैठी महिलाओं को अपना निजी अंग दिखाकर गंदे इशारे किए। मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया, जहां से बाद में उसे जमानत मिल गई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी पुलिसकर्मी हरिश्चंद्र लहाणे मुंबई के नेहरू नगर इलाके में पिछले 10 सालों से रह रहा था। मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी विलास शिंदे ने बताया कि बीती 10 मई को लहाणे अपनी बिल्डिंग की कॉमन बालकनी में गया। बालकनी में पहले से कुछ महिलाएं बैठी हुईं थी। महिलाओं को देखकर लहाणे ने उन्हें अपशब्द कहने शुरू कर दिए। इसके बाद लहाणे वापस अपने कमरे में गया और कपड़े उतारकर नग्न अवस्था में महिलाओं के पास जाकर खड़ा हो गया। आरोप है कि लहाणे ने वहां बैठी महिलाओं को अपना निजी अंग दिखाया। पुलिस ने बताया कि लहाणे के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर लहाणे को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि लहाणे को फिलहाल जमानत मिल गई है। पुलिस के आला अधिकारियों ने उसके खिलाफ एक विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। लहाणे के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 A (यौन रूप से अश्लील टिप्पणी करना) और धारा 509 (शब्दों, इशारों या इरादतन किसी महिला की शीलता का अपमान करना) के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है लहाणे के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में बीते रविवार को भी मुंबई में ऐसा ही एक और मामला सामने आया था। दरअसल रविवार रात को मुंबई के एक एटीएम में एक लड़की पैसे निकालने के लिए पहुंची। इस दौरान एक युवक पहले से एटीएम के अंदर खड़ा हुआ था। लड़की जब एटीएम के अंदर गई तो इस युवक ने अपनी पैंट खोली और अपना निजी अंग दिखाते हुए अश्लील इशारे करने लगा। लड़की ने अपने मोबाइल से इस घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस तरह सरेआम महिलाओं के खिलाफ अश्लीलता को लेकर पुलिस और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।


इस घटना का वीडियो बनाने वाली लड़की ने बताया कि वह देर रात कहीं से लौट रही थी और इस दौरान पैसे निकालने के लिए एटीएम पर रुकी। एटीएम के अंदर एक युवक अपनी पेंट की जिप खोलकर अश्लीलता कर रहा था। लड़की ने हिम्मत दिखाई और एटीएम के अंदर घुसकर उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। लड़की को वीडियो बनाते देख युवक ने अपना चेहरा छुपाया और एटीएम से बाहर की ओर निकलने लगा। इसके बाद इस लड़की ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस वीडियो को अपलोड कर दिया और यह वीडियो वायरल हो गया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com