पॉन्जी स्कीम के तहत 400 करोड़ से ज्यादा का घोटाला - Tez News
Home > India > पॉन्जी स्कीम के तहत 400 करोड़ से ज्यादा का घोटाला

पॉन्जी स्कीम के तहत 400 करोड़ से ज्यादा का घोटाला

scamमुंबई- महाराष्ट्र के मुंबई में पॉन्जी स्कीम के तहत 400 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले का मामला सामने आया है। इस कड़ी में मुंबई इकनॉमिक ऑफेंस विंग ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पांच लोगों में से तीन एक ही परिवार के है जबकि दो अन्य लोग हैं।

मुंबई इकनॉमिक ऑफेंस विंग ने ये कस यहां के एक डॉक्टर की शिकायत पर दर्ज किया है। डॉक्टर का आरोप है उसने बैंक और अपने अन्य श्रोतों से लोन लेकर टेंपल रोज रियल एस्टेट में 5 कोरड़ रुपया इंवेस्ट किया लेकिन अब कंपनी पैसे देने से इनकार कर रही है। डॉक्टर का आरोल है कि इस कंपनी ने 12000 से ज्यादा लोगों से 400 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है।

टेंपल रोज रियल एस्टेट लिमिटेड पर आरोप है कि उसने अपने पॉन्जी स्कीम इनकम ग्रेथ प्लान के जरिए लोगों को झांसा देकर करोड़ों की ठगी की। बताया जा रहा है कि कंपनी तीन साल यानी 36 महीने में लोगों को उनकी रकम दोगुना करने और बदले में जमीन देने का झांसा दिया था।

इसी कड़ी में मुंबई इकनॉमिक ऑफेंस विंग कंपनी के दादर इस्ट के परस्मानी टॉवर और पुणे के दफ्तर पर छापेमारी भी की थी। फिलहाल मुंबई इकनॉमिक ऑफेंस विंग पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com