Home > India > UP: मुस्लिम समुदाय ने की कमलेश को फांसी देने की मांग !

UP: मुस्लिम समुदाय ने की कमलेश को फांसी देने की मांग !

uttar pradesh muslimमेरठ- पैगंबर ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब के खिलाफ हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी की टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में वर्ग विशेष ने शहरों से लेकर छोटे कस्बों तक भारी तादाद में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। भारी भीड़ देखकर लोग अनहोनी की आशंका में घरों में दुबके रहे। कई जगह बाजार बंद हो गए। गुस्साये लोगों ने नारेबाजी कर कमलेश तिवारी के पुतले फूंके और फांसी देने की मांग की।

हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी के बयान के बाद राज्य सरकार के लिए संकट वाले हालात पैदा हो सकते हैं। कमलेश ने हजरत मोहम्मद पर टिप्पणी की थी जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में समुदाय विशेष का प्रदर्शन जारी है। राजधानी लखनऊ सहित बेहद संवेदनशील पश्चिमी यूपी में भी विरोध की लहर तेज हो गई है।

पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर में एक लाख लोगों ने एकत्र होकर कमलेश तिवारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने तिवारी को फांसी देने और घृणास्पद भाषण देने वालों के लिए सख्त कानून की मांग की। मुजफ्फरनगर के इस्लामिक संगठन इत्तिहाद-ए-मिलीयत के नेता हाजी एहसान ने कहा कि कमलेश तिवारी ने देशभर के मुस्लिमों का अपमान किया है और उसे सजा दी ही जानी चाहिए।

हम अपने मोहम्मद साहब के खिलाफ ऐसे शब्द नहीं सुन सकते। मुस्लिमों की भावनाओं की कद्र की जानी चाहिए। हम कमलेश के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। इस संगठन ने शहर के शिव चौक पर लोगों को एकत्र करने के लिए पर्चे भी बंटवाए थे। लगभग एक लाख लोग इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

समाजवादी पार्टी के मीडिया संयोजक जावेद अंसारी ने कहा कि हमारी दो मांगे हैं। पहली ये कि हम कमलेश को फांसी देने की मांग कर रहे हैं और दूसरी ये कि हम घृणास्पद भाषण देने वालों के लिए कड़े कानून की भी मांग कर रहे हैं। वह चाहे हिंदू हो या मुस्लिम। लोगों की भावनाओं का सम्मान होना ही चाहिए।

मुजफ्फरनगर में इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान लोग घरों में कैद रहे। अचानक नारेबाजी करती उमड़ी जबर्दस्त भीड़ और लोगों के उग्र तेवरों ने पूरे शहर में दहशत पैदा कर दी। खरीदारी कर रहे खौफजदा लोग अनहोनी की आशंका में बाजारों से तेजी से घरों की ओर निकल गए।

मुजफ्फरनगर के डीएम रवींद्र सिंह ने कहा कि इस दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया था। हालांकि प्रदर्शन शांतिपूर्वक तरीके से ही किया गया। मुजफ्फरनगर ही नहीं, लखनऊ में शिया समुदाय ने जुमे की नमाज के बाद हिंदू महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कमलेश तिवारी का पुतला फूंककर उसको फांसी देने की केंद्र सरकार से मांग की। आसिफी इमामबाड़े में जुमे की नमाज के बाद शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद के नेतृत्व में सैकड़ों नमाजी हाथों में बैनर व पोस्टर लिए नारेबाजी कर रहे थे।-एजेंसी

VIDEO –  Muslim Protests Against Hindu Mahasabha Leader in Indore

video- Muslim Protests Against Hindu Mahasabha Leader in Ujjain

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com