Home > Election > एमपी में ट्रांसफर इंडस्ट्रीज दुर्भाग्य का विषय – नंदू भैया

एमपी में ट्रांसफर इंडस्ट्रीज दुर्भाग्य का विषय – नंदू भैया

खंडवा : हमारे देश और प्रदेश के लिए यह पहली घटना है जो बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण है। पहली बार इन दिनों में ट्रांसफर इंडस्ट्रीज चर्चा का विषय बनी हुई है। नब्बे दिनों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार द्वारा कोई विकास कार्य तो नहीं हुए साथ ही वचन पत्र के अनुसार दस दिनों में पूरे प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का वचन भी झूठा साबित हुआ। बेरोजगारों को रोजगार भत्ता देने का वचन भी पूरी तरह से खोखला साबित हुआ। इन दिनों यदि प्रदेश में कोई कार्य हुआ है तो वह है तबादला। तबादला-तबादला खेलने के अलावा कोई विकास कार्य नहीं हो रहे हैं।

किसान दर-दर भटक रहा है, कर्ज माफ नहीं हुआ। जिसको प्रमाण पत्र मिले हैं उसे बैंक नोड्यूज नहीं दे रही है न ही उसे फसल के लिए नया कर्जा मिल पा रहा है। गेहूं की खरीदी नहीं हो पा रही है, तुलाई नहीं हो रही है। कांग्रेस के राज में अन्नदाता किसान बेबस और लाचार नजर आ रहा है। यह बात पत्रकारों से चर्चा करते हुए खंडवा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कही।

श्री चौहान ने निमाड़ वासियों को चैत्र नवरात्रि पर्व, गणगौर पर्व की बधाई देते हुए कहा कि दीपावली की तरह गणगौर पर्व निमाड़ का एक बड़ा पर्व है। इस पर्व के दौरान माता जी की पूजा अर्चना के साथ रथ बौड़ाने, माताजी को झूला झूलाने के साथ भंडारे आयोजित होते है जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होकर प्रसादी ग्रहण कर पूजन करते हुए पुण्य प्राप्त करते हैं।

जिला मुख्यालय खंडवा में आयोजित गणगौर के पर्व में मैं भी शामिल हुआ और माताजी से यह प्रार्थना की कि देश में सुख-समृद्धि, खुशहाली, अमनचैन के साथ सभी का कल्याण हो। मैं इस चुनाव में जनता के बीच देश की सुरक्षा, आत्मसम्मान एवं मेरे द्वारा किए गए बड़े कार्यो को लेकर पहुंचुंगा और जनता से फिर जीत का आशीर्वाद प्राप्त करूंगा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी मेरे कार्यकाल के इन पांच सालों में संसदीय क्षेत्र में सर्वांगीण विकास करने में सहयोग दिया जिसके परिणाम स्वरूप छोटे से शहर खंडवा में 500 करोड़ रूपए का 1200 बेड वाला मेडिकल कालेज जो बनकर तैयार है।

इस मेडिकल कालेज में लगभग 100 छात्र प्रवेश कर चुके हैं। प्रदेश का एक मात्र यह संसदीय क्षेत्र होगा जहां जल क्रांति आ चुकी है। साढ़े सात सौ करोड़ रूपए की छैगांव उद्वहन सिंचाई योजना जिसके माध्यम से कई गांवों में नर्मदा का जल पाईप लाइन के माध्यम से पहुंचेगा और खेत हरे-भरे होंगे जिससे किसान का जीवन सुधरेगा वहीं खंडवा विधानसभा क्षेत्र में सिहाड़ा-जावर उद्वहन सिंचाई योजना के 500 करोड़ भीकनगांव-बिंजलवाड़ा, किल्लौद सिंचाई परियोजना, भाम सिंचाई योजना के साथ अन्य छोटी योजनाओं के माध्यम से यह क्षेत्र आने वाले कुछ दिनों में जल क्रांति की ओर अग्रसर होकर खेती के मामले में पंजाब हो जाएगा।

संगीत विद्यालय के साथ उत्कृष्ट महाविद्यालय एवं तीन पुलिया पर 42 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले तीन भुजाओं वाले ब्रिज का कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। वर्षो से चल रही ब्राडगेज के कार्य में मोदी जी की सरकार में करोड़ों रूपए बजट में पास हुए जिसका परिणाम यह रहा कि खंडवा-इंदौर ब्राडगेज का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

अरूण यादव द्वारा चर्चा करने के बयान पर श्री चौहान ने कहा कि मीडिया वाले भाई एक मंच तैयार कर ले, जिला मुख्यालय खंडवा में कहीं भी मैं अरूण यादव से चर्चा करने को तैयार जहां वे उनकी बात रखे और मैं मेरे द्वारा किए गए विकास की बात रखूंगा। मीडिया इसका स्वयं कर जनता को बताए। इंदौर-इच्छापुर सड़क मार्ग को नेशनल हाईवे घोषित कर दिया गया है।

भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू हो चुकी है, कुछ समय में यह फोरलेन बनने के बाद यातायात की समस्या दूर होगी। रूधी ग्रोथ सेंटर का विकास शीघ्र हो एवं बायपास के लिए हम प्रयास करेंगे। पत्रकारों से चर्चा के दौरान सांसद श्री चौहान के साथ प्रवक्ता सुनील जैन, अरूणसिंह मुन्ना, धर्मेन्द्र बजाज उपस्थित थे

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com