Home > State > Delhi > पीएम मोदी ने अर्पित की महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अर्पित की महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि

modi

File-Pic

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ कई सारे नेताओं ने रविवार की सुबह राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को उनकी 147वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल रहे।

राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने वालों में विपक्ष के नेता भी राजघाट पहुंचे। कांग्रेस पार्टी के गुलाम नबी आजाद, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी बापू को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद सभी नेता क्रमशः विजय घाट पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

इस बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। शनिवार की शाम राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘गांधी जी ने हमें साथ रहने और एक दूसरे का सम्मान करना सिखाया। उन्होंने अपनी दुर्लभ योग्यताओं का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया और बताया कि कैसे एक व्यक्ति सामाजिक और राजनीतिक बदलाव ला सकता है।’

महात्मा गांधी की जयंती पर भारत आज पेरिस क्लाइमेट डील को स्वीकार करेगा। राष्ट्रपति ने शनिवार को ही इस पर हस्ताक्षर कर दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर को इस संदर्भ में घोषणा की थी।




Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com