Home > State > Delhi > तीन तलाक़ पर बोले पीएम मोदी, यह हिंदू-मुस्लिम मुद्दा नहीं

तीन तलाक़ पर बोले पीएम मोदी, यह हिंदू-मुस्लिम मुद्दा नहीं

Modi silent on questions of BJP MPनई दिल्ली- उत्तर प्रदेश के महोबा में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया। महोबा चूंकि बुंदेलखंड में आता है और इतिहास देखें तो खनिज संपदा के लिए इस धरती का दोहन अर्से से होता रहा है। सरकारें यहां न तो किसान को खेतों के लिए पानी मुहैया करा पाईं और न ही बेरोजगारों को रोजगार। सूबे का यह कोना सबसे ज्यादा पिछड़ा कहा जाता है। शायद इसीलिए पीएम मोदी ने यूपी विधानसभा चुनावों से पहले रैली की शुरुआत बुदेलखंड की धरती से की। रैली बुंदलेखंड में थी लेकिन निगाह लखनऊ पर और निशाना सपा-बसपा पर था।

ऐसा पहली बार हुआ है कि पीएम मोदी ने खुले तौर तीन तलाक के मुद्दे पर बोले। पीएम मोदी के मुताबिक वह किसी जाति-धर्म की खिलाफत नहीं कर रहे हैं, वह तीन तलाक को खत्म कर महिलाओं को जीने का अधिकार देना चाहते हैं, महिलाओं को उनके स्तर से ऊपर उठाना चाहते हैं।

बीजेपी यूपी को कांग्रेस मुक्त पहले ही मान चुकी है, वहीं, सपा और बसपा से चुनौतियां जरूर हैं, लेकिन पीएम मोदी को लगता है कि यूपी की जनता लोकसभा चुनाव की तरह यूपी विधानसभा चुनाव में भी भारी मतों से उनका ही साथ देगी।

पीएम मोदी ने रैली में एक तीर से सपा और बसपा को निशाना बनाते हुए कहा ”इस बार एक तरफ वे हैं जिनको अपना परिवार बचाना है, दूसरे वे हैं जिनको बस कुर्सी पकड़नी है। तीसरे हम हैं जिन्हें सिर्फ यूपी को बचाना है।”

बता दें कि पीएम मोदी ने का यह तंज सपा में मची पारिवारिक कलह के चलते कसा। वहीं, बसपा को उम्मीद है कि सपा से शासन से परेशान लोग उसे एक मौका दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर भी जाएंगे। इस दौरे को पीएम के यूपी चुनाव प्रचार के आग़ाज़ के तौर पर देखा जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका वाराणसी का आठवां दौरा है। डीरेका इंटर कॉलेज के मैदान से पीएम गैस पाइपलाइन परियोजना ऊर्जा गंगा की भी शुरुआत करेंगे। इस परियोजना से वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप लाइन के ज़रिए कुकिंग गैस मिल पाएगी।

उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका फ़ायदा मिलेगा। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं।

पीएम के आने से पहले वाराणसी की सड़कों पर एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े होर्डिंग लग गए हैं। इन होर्डिंग में पीएम के साथ-साथ अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की भी तस्वीरें हैं। बीच में मोटे अक्षरों में लिखा है- सर्जिकल स्ट्राइक विजय दिवस के बाद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का पहले वाराणसी आगमन पर हार्दिक स्वागत है। इससे पहले भी यूपी में कई जगहों पर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े पोस्टर लगे थे, जिसे लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार और बीजेपी की तीखी आलोचना की थी।

वाराणसी पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड के महोबा ज़िले में एक रैली को संबोधित करेंगे। यूपी चुनावों में 265+ का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी के लिए पीएम की यह पहली रैली है। लोकसभा चुनावों के दौरान महोबा में उन्होंने किसानों की सिंचाई की परेशानी को दूर करने का वादा किया था और इसीलिए माना जा रहा है कि पीएम आज यहां से कृषि सिंचाई योजना की घोषणा कर सकते हैं।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com