नई दिल्ली: केरल के वायनाड से एनडीए उम्मीदवार ने पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन में गड़बती की शिकायत करते हुए फिर से चुनाव कराने की मांग की है। एनडीए उम्मीदवार थुसार वेल्लापल्ली ने आरोप लगाया है कि एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन में गड़बड़ी आ गई, लिहाजा यहां पर फिर से मतदान कराना चाहिए। उन्होंने इस बाबत एक पत्र लिखा है जिसमे कहा गया है कि बूथ नंबर 79 में सीएमएस हायर सेकेंडरी स्कूल में वोटिंग मशीन खराब हो गई थी, कई बार दबाने के बाद भी मतदाता अपना वोट नहीं डाल पाए।

वेल्लापल्ली ने मांग की है कि यहां पर फिर से मतदान कराया जाए। वह भारत धर्म जन सेना के उम्मीदवार हैं, जोकि श्री नारायण धर्म परिपालन योगम की राजनीतिक ईकाई है। केरल में कुल 227 लोकसभा उम्मीदवार मैदान में हैं। कुल 20 लोकसभा सीटों में से वायनाड की सीट काफी अहम है क्योंकि यहां से पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मैदान में हैं। वायनाड की सीट पर 19 अन्य उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

बता दें कि आज 15 राज्यों की 117 लोकसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। तीसरे चरण में जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है, उनमें सबसे ज्यादा गुजरात की सभी 26 सीटें शामिल हैं। इसके अलावा इस चरण में केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, दादरा नागर हवेली की 1, दमन दीव की 1, जम्मू कश्मीर की 1 और त्रिपुरा की 1 लोकसभा सीट शामिल है।