Home > State > Gujarat > हिंदू माता पैदा करे चार बच्‍चे : साध्‍वी प्राची

हिंदू माता पैदा करे चार बच्‍चे : साध्‍वी प्राची

नई दिल्‍ली –भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज के 4 बच्‍चे पैदा करने वाले बयान पर उठा विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर ऐसी ही बात सामने आ गई है। इस बार साधु नहीं बल्कि साध्‍वी ने ऐसा बयान दिया है। विश्‍व हिंदू परिषद की नेता साध्‍वी प्राची ने कहा है कि शेर का बच्‍चा एक नहीं होता। हमारी हिंदू माता-बहनों को चार बच्‍चे पैदा करना चाहिए। अपने बयान में प्राची ने कहा कि एक बच्‍चा सीमा पर देश की रक्षा करेगा, एक संतों को दे दीजिए और एक समाज के काम आयेगा।

BJP leader Sadhvi Prachi

जो समाज के काम आयेगा उसे विश्‍व हिंदू परिषद की झोली में डाल दीजिए। जिससे वो देश की रक्षा, देश की संस्कृति के लिए काम करेगा। ये बेहद जरूरी है। साध्‍वी प्राची ने यह बयान राजस्‍थान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया। साध्‍वी के बयान के बाद इस मुद्दे पर सियासी बयानबाजी शुरु हो गई है। सीपीएम नेता वृंदा करात ने साध्वी प्राची के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसे लोगों को कौन गंभीरता से लेगा।

उल्‍लेखनीय है कि अभी कुछ दिनों पहले सांसद साक्षी महाराज ने भी ऐसा बयान दिया था। मेरठ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान साक्षी महाराज ने कहा था कि हिंदू महिलाओं को चार बच्‍चे पैदा करना चाहिए। इस बयान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसे उनका निजी बयान बताते हुए पार्टी को उससे अलग कर लिया था। पार्टी से सहयोग नहीं मिलने और विपक्ष के निशाने पर आने के बाद अकेले पड़े भाजपा सांसद बैकफुट पर आ गए। आखिरकार उन्हें अपने बयान सफाई देनी पड़ी थी। -एजेंसी / ब्यूरो

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com