leela_samsonमुम्बई – केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड(सेंसर बोर्ड) के नौ और सदस्यों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। इन्होंने शनिवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को अपना इस्तीफा भेजा है और इसमें भ्रष्टाचार और दखल को पद छोड़ने का कारण बताया है। इससे पहले गुरूवार रात को सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष लीला सेमसन और शुक्रवार को सदस्य इरा भास्कर ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था।

शनिवारों को लोरा प्रभु, पंकज शर्मा, राजीव मसंद, शेखरबाबू कंचरेला, शाजी करूण, शुभ्रा गुप्ता, ममंग दाय और टीजी थायगराजन ने अपने स्तीफे भेजे हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भेजे अपने पत्र में सेंसर बोर्ड सदस्यों ने कहाकि, हम लंबे समय से सेंसर बोर्ड में कुछ जरूरी बदलावों की मांग कर रहे हैं। लेकिन मंत्रालय की ओर से इस दिशा में एक भी कदम नहीं उठाया गया।

इससे पहले शुक्रवार शाम को इरा भास्कर ने भी इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा था कि, मैंने लीला सेमसन के समर्थन में इस्तीफा दिया है। जब बोर्ड अध्यक्ष ही नहीं है तो फिर बोर्ड का क्या मतलब। गौरतलब है कि गुरूवार देर रात को लीला सेमसन ने मैसेंजर ऑफ गॉड फिल्म को रीलिज के लिए हरी झंडी दिए जाने के बाद अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था। उन्होंने भ्रष्टाचार, दखल और दबाव का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here